How to Impress a Girl in Hindi | लड़की को इम्प्रेस कैसे करे | Awesome Gyani

लड़की को इम्प्रेस (Impress) कैसे करे ? How to impress a girl in Hindi

बहुत से लड़के चाहते है कि उनकी भी गर्लफ्रेंड हो, परन्तु कुछ लड़के चाहते हुए भी किसी लड़की से बात करने से डरते है ताकि वो गुस्सा न कर ले या उससे बोलना न छोड़ दे। परन्तु आज हम आपको कुछ कैसे तरीके बताने जा रहे है जिनसे आप लड़की को इम्प्रेस कर सकते है।Tips to impress a gir

दोस्तों, सब लड़कियों का अपना अपना नेचर होता है। कुछ लड़कियां तो आसानी से आपकी दोस्त बन जाती है परन्तु कुछ लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए कुछ न कुछ पापड़ बेलने पड़ते है मतलब आपको लड़की को इम्प्रेस करने के लिए खुद में भी कुछ परिवर्तन लाने होते है। ऐसा नहीं कि लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए आपके पास महंगा फ़ोन या ब्रैंडेड कपडे हो बल्कि आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होता है।

लड़कियों को इम्प्रेस करने के कुछ टिप्स

ड्रेसिंग सेंस ( Best Dressing Sense )

सबसे पहले जरुरी है आपका ड्रेसिंग सेंस, इसलिए लड़की को इम्प्रेस करने के लिए आपको अपनी लुक पर ध्यान देना होगा क्योकि अच्छे ड्रेसिंग सेंस से हमारे अंदर कॉन्फिडेंस बना रहता है। तो अगर आप किसी लड़की को इम्प्रेस करने की सोच रहे है तो अपने ड्रेसिंग सेंस पर ध्यान दे।

Dressing Sense - How to impress a girl in hindi

बोलने से पहले सोचे ( Think Before Talk )

कुछ लड़के ऐसे होते है जो बोलने से पहले कुछ भी सोचते नहीं है। उन्हें कुछ फर्क नहीं पड़ता कि साहमने वाले इंसान को उनकी बात से कैसा लगा होगा।तो अगर आप किसी लड़की से दोस्ती करना चाहते है तो आप इन बातों का ध्यान रखे नहीं तो बात बनने से पहले ही बिगड़ सकती है।

Think before you speak

खुद की तारीफ से दूर रहे ( Stay away from self  praise )

जो लोग मुँह मियाँ मिट्ठू बनते है ऐसे लड़कों से लड़कियाँ दूर रहना ही पसंद करती है। लड़कियों के साहमने भद्दे चुटकले, पूरी औरत जात को लेकर ताना कसना, स्वयं को बहादुर और दूसरों को डरपोक समझना, बातों के जोश में दो लड़कियों की तुलना करना , ऐसी बातों से दूर रहने का प्रयास करे। किसी भी हालात में ऐसी बातें न करे और न ही इस तरह की बातों को अपने दिमाग में आने दे। ऐसी बातें आपकी इमेज को एक मिनट में खराब कर सकती है।

Stay away from self praise

स्पेशल फील करवाए (Make her feel special)

लड़कियाँ अपनी लाइफ में ऐसा लड़का पसंद करती है जोकि उसकी छोटी छोटी बातों को समझे और उसे स्पेशल फील करवाए । अगर आप किसी लड़की को पसंद करते हो तो हेलो, हाय से बात शुरू करे उसके बाद अगर वो आपसे बात करना चाहती है तो उसे वेट मत करवाए।

Make her feel special

लड़की से बात करते समय अपना आई- कांटेक्ट बनाकर रखे और उसकी बातें सुनते जाये और उसका जवाब दे।

मदद के लिए तैयार रहे (Be Ready to Help her)

दूसरों की मदद करने वाले लड़के, लड़कियों को बेहद पसंद होते है। इसलिए परिस्थिति कैसी भी हो अगर किसी को आपकी मदद की जरूरत है तो आप अवश्य उसकी मदद करे इससे आपके स्वभाव और संस्कार का पता चलता है कि आप किस तरह के इंसान है।

Be Ready to help - How to impress a girl in hindi

इसके साथ साथ सॉरी, थैंक यू , वेलकम जैसे शब्दों की एहमियत समझना बेहद जरुरी है ।अगर आप इन सभी बातों को ध्यान में रखेंगे तो आप किसी भी लड़की को इम्प्रेस कर सकते हो। मदद के साथ साथ दूसरों को सम्मान देने वाले लड़कों से लड़कियाँ जल्दी इम्प्रेस होती है।

धैर्य रखे (Keep patience)

जिस तरह फिल्मों में लड़की लड़का एक दूसरे को देखते ही इम्प्रेस हो जाते है या प्यार में पागल हो जाते है तो दोस्तों ऐसा असल ज़िन्दगी में नहीं होता। इसलिए लड़की को देखते ही पागल न हो । उसे इम्प्रेस करने के लिए थोड़ा धैर्य रखे और इसके साथ साथ लड़की के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताये। उसके बारे में जानने की कोशिश करे और जो उसे पसंद है वैसा बनने और करने की कोशिश से आप उसके पसंदीदा बन सकते है।

Keep patience

इंटरेस्टिंग चैट (Interesting Chat)

अगर आपको कोई लड़की पसंद है तो आप उससे बात करना शुरू करे परन्तु बात करते हुए किसी भी लड़की के पीछे न पड़ जाये मतलब समय समय पर उससे बात करे और उसकी पसंदीदा बात को लेकर शुरुआत करने से बात को आगे बढ़ाया जा सकता है।

Interesting Chat - How to impress a girl in hindi

पहल करने से बचे : (Avoid Taking Initiative)

जो चीज़ जितनी मुश्किल से मिले वो बेहद कीमती होती है। तो याद रखिये अगर आप लड़की से बात करना चाहते है तो थोड़ी सी कमी महसूस करवाए क्योकि अगर आप किसी लड़की के पीछे पड़ जाएंगे तो हो सकता है आपकी बात न बने। हर बात के लिए अपनी तरफ से पहल करने से बचिए।

Avoid taking initiative

अगर आप इन सभी बातों पर ध्यान देंगे तो आप किसी भी लड़की को जल्द ही इम्प्रेस कर सकते है परन्तु एक सच्चा रिश्ता बनाने के लिए आपको उस लड़की के प्रति ईमानदार होना होगा क्योकि ज़िंदगी में रिश्ते तो बन जाते है परन्तु उन्हें निभाने के लिए उस रिश्ते में प्रेम और एक दूसरे के प्रति वफादार होना बेहद जरुरी है।

अगर आप किसी लड़की को पसंद करते है और उसे अपना जीवनसाथी बनाना चाहते है तो ऊपर लिखी बातों से आप जल्द ही किसी भी लड़की से अपना मजबूत रिश्ता बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें:
Best Love Quotes

प्यार से जुड़े रोचक तथ्य

Leave a Reply

Your email address will not be published.