How to Impress a girl on Social Media in Hindi - Awesomegyani

How to impress a girl on Social Media in Hindi, सोशल मीडिया ( social media ) के जरिये लड़की को इम्प्रेस कैसे करे ?

बहुत से लड़के लड़कियों के सहमने बात करने से डरते है यहां तक अपने दिल की बात कहने के भी डरते है कि कहीं लड़की को बुरा न लग जाए  या फिर वो आपसे बात करना न छोड़ दे। दोस्तों बात को कहने के कई तरीके होते है अगर आप अपनी बात को ल्याकत से लड़की के सामने रखेंगे तो कुछ न कुछ तो आपको पोस्टिव सिग्नल मिलना लाज़मी है।

समय के साथ साथ सोशल मीडिया का क्रेज़ बढ़ता जा रहा है अगर आप लड़की के सहमने अपने मन की बात कहने से डरते है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि Instagram , WhatsApp , Facebook  बहुत से platform हैं जिनके जरिये आप बिना किसी हिचकिचाहट से अपनी बात लड़की के सहमने रख सकते है। आज हम इन platforms के बारे में बात करेंगे। और साथ ही साथ कुछ ऐसी महत्वपूर्ण बातें बताएंगे, जिनको ध्यान में रखना बेहद जरुरी है।

How to Impress a girl on Social Media in Hindi

सबसे पहले follow करें और request  भेजें।

Follow and send request

इंस्टाग्राम या फेसबुक पर फॉलो करें/ request भेजें। जिससे आप उनके photos , posts  देख सकते हैं और वो आपके देख पायेंगे । सभी फोटोज एक साथ लाइक न करें। कई बार लड़के लड़कियों की हॉट पिक्स को सबसे पहले लाइक करते है तो आप ऐसा न करे। किसी लड़की से आप पहली बार बात कर रहें है या कोई stranger से पहली बार बात हो रही हो , उसके लिए बहुत ज़रूरी है कि photos को like करते समय ध्यान रखें।

मैसेज भेजने में पहल आपकी होनी चाहिए

Need to send message first

अगर किसी stranger या किसी लड़की से पहली बार बात हो रही हो तो message भेजने की शुरुआत आपकी होनी चाहिए। किसी लड़की  से पहली बार बात करते हुए ध्यान रखें कि बात बिल्कुल simple और short हो।

लड़कियों को तारीफ सुनना अच्छा लगता है तो बात करते समय आप बीच बीच में उनकी तारीफ कर सकते है।

जब आप किसी लड़की को पहले से जानते हो, पर कभी बात करने की हिम्मत नहीं कर पाए, उनसे बात की शुरुआत किसी काम को लेकर, कर सकते हैं। जिससे आपको बात करने में आसानी होगी।

लड़कियों से बात करते समय कोशिश करें कि आपकी बातें काफी attractive , Funny हो जिससे लड़कियों को बात करना अच्छा लगे। ज्यादा attitude न दिखाए नहीं तो आपकी बात बनने से पहले ही बिगड़ सकती है।

पूरी बात सुनें

Listen to the whole conversation

आपने देखा होगा अगर हम किसी की बात को ध्यान से सुनते है तो सामने वाला इंसान भी हमारी बातों में इंटरेस्ट लेता है। लड़कियों को बाते शेयर करना बेहद अच्छा लगता है फिर वो चाहे दोस्त हो ,परिवार का कोई सदस्य या कोई ख़ास।

लड़कियों को बहुत अच्छा लगता है कोई लड़का उनकी सारी बातें सुनें,जैसे : दिन भर उन्होंने क्या किया और उन्हें क्या पसंद है।

Impress करने की शुरुआत बातों से ही शुरू होती है , बातें जो की काफी interesting हों ,हर बात में आपकी पूरी भाग्यदारी होना ज़रूरी है। तो ध्यान रखें बात की शुरुआत काफी दिलचस्प होनी चाहिए।

अच्छा दोस्त बनने की कोशिश करे

Try to be a good friend

अगर आप किसी लड़की को पसंद करते है तो फेस टू फेस मिलने से पहले एक अच्छा दोस्त बने क्योंकि जब आप किसी लड़की के दोस्त बन जाओगे तो आपके लिए फ्रेंडशिप करना आसान रहेगा।

बातों ही बातों में लड़की का इंटरेस्ट जानने की कोशिश करे और अपने रिश्ते को अच्छे से निभाने की कोशिश करे।

छेड़खानी या अशिष्टता वाली बातों से परहेज करे

Avoid flirting or rude things

अगर आपको किसी लड़की से बात करते हुए कुछ ही दिन हुए है तो rude या अशिष्टता वाली बातों से दूर रहे। क्योंकि ये सब बाते तभी अच्छी लगती है जब लड़की आपके साथ पूरी comfortable हो।

लड़की के बात करते ही कुछ लड़के बेहद जल्दबाज़ी में लड़की को जाने बिना ही छेड़खानी या अपनी हरकते दिखाना शुरू कर देते है।

अगर आप किसी लड़की से रिलेशन बनाना चाहते है तो खुद को और लड़की को थोड़ा समय दे। इससे लड़की के इम्प्रेस होने के चांसेस बढ़ जाएंगे।

शुरुआत में बातें ज़्यादा होना ज़रूरी है

There should be lots of talks in the beginning

शुरुआत के 7 -8 दिन आप जितनी बात कर सकते है करें। लड़कियों को simple , caring लड़के पसंद होते हैं। उनसे उनके शौंक, क्या करती हैं ? घर में कौन-कौन है। ये सब बातें कर सकते हैं।

इसलिए जितना बात करके एक दूसरे को जान सकते है शुरुआत में अच्छा है। मिलने के लिए बार बार ना बोले।  समय लें और जब आपको लगता है लड़की को भी आपसे बात करना अच्छा लग रहा है तभी मिलने के लिए बोलें।

शब्दों का सही चुनाव

Right Choice of words

कुछ लोग लड़की का मैसेज आते ही खुद को कूल समझने लगते है और सीधा ‘तू’ या तुम जैसे शब्दों का इस्तेमाल करने लगते है। दोस्तों अगर आपकी किसी लड़की से बात हो रही है और आप लड़की को अच्छे से नहीं जानते तो ‘आप’ जैसे शब्दों का चुनाव करे, ताकि लड़की को आपसे बात करके अच्छा लगे।हाँ, अगर लड़की आपको बोलती है कि आप मुझे ‘आप’ कह के ना बुलाये तो आप ‘तुम’ कह कर भी बात कर सकते है। परन्तु आपके बात करने में हमेशा एक आदर भाव होना चाहिए।

धैर्य रखे

Keep Patience

अगर आप सच में किसी को पसंद करते है तो दोस्तों थोड़ा धैर्य तो आपको रखना ही पड़ेगा। ऐसा न हो कि लड़की के बात करते ही आप उससे उसका नंबर मांगना शुरू कर दे। इससे लड़की की नजरों में आपकी वैल्यू कम हो सकती है। एक अच्छा और सच्चा रिलेशन बनाने के लिए जल्दबाज़ी न करे।

मिलकर एक दूसरे को जानें

Get to know each other

जब आपको लगता है कि लड़की को भी आपमें interest है, और आप बात को आगे बढ़ा सकते हैं तो आप मिलने को बोल सकते हैं। मिलकर आप एक दूसरे को ज़्यादा अच्छे से जान सकते हैं।

किसी भी Social Media पर लड़की को Impress करने के लिए सबसे पहला स्टेप बातों का ज़रिया ही होता है। आपके बात करने के तरीके से ही तय होता है कि लड़की आपसे बात करेगी या नहीं और इम्प्रेस होगी या नहीं। अगर आप पर इन सब टिप्स को ध्यान में रखते हुए बात  करेंगे तो बात बन सकती है और नहीं तो वो आपकी अच्छी दोस्त बन सकती है।

यह भी पढ़ें:

First Date Tips in Hindi

Psychological Facts about love and attraction in Hindi

How to impress a girl in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published.