लड़की से बात कैसे करे। Ladki Se Baat Kaise Kare

Ladki se baat kaise kare

क्या आप जब किसी लड़की को देखते है तो उससे बात करने में हिचकिचाते है ? अगर हाँ तो आज हम आपको लड़की से कैसे बात करें इसके बेहद आसान तरीके बताने जा रहे है। अगर आपको यह समझ नहीं आता कि लड़की से किस टॉपिक पर या क्या बात की जाए, या बात करते समय हमें किन बातों का ध्यान रखना चाहिए , इस पोस्ट में आपको हर सवाल का जवाब आसानी से मिल जाएगा। तो आइए जानते है कि लड़की से बात करने के कुछ आसान तरीके :

अगर आप भी जानना चाहते है  ladki se baat kaise kare तो आपको ये पोस्ट पूरी पढ़नी चाहिए चलिए शुरू करते है।

Ladki Se Baat Kaise Kare( लड़की से बात कैसे करे)

1. लड़की को नोटिस करें

अगर आप किसी लड़की को पसंद करते है तो आपको सबसे पहले उस लड़की का इंटरेस्ट जानना होगा। नोटिस करने का मतलब यह नहीं है कि आप लड़की के घर के बाहर चक्कर लगाते रहें। इसका मतलब यह है कि आप धीरे धीरे उस लड़की को जाने की कोशिश करें हाँ ध्यान रहे शुरुआत हमेशा दोस्ती से करें। उस लड़की को बिल्कुल भी uncomfortable फील ना होने दें।

2. अपना परिचय अवश्य दें

वैसे तो लड़कियां किसी अजनबी से बात करना पसंद नहीं करती परन्तु अगर आपकी मुलाक़ात किसी लड़की से हो ही जाए जैसे किसी पार्टी में , शादी में या किसी और जगह तो अपना परिचय अच्छे से दें। इसमें आप लड़की को अपने इंटरेस्ट, काम और फैमिली के बारे में बता सकते है। अपना परिचय देने के बाद लड़की से भी उसके बारे में जरूर पूछिएगा।

3. आँखों का संपर्क है जरुरी

अगर आप किसी लड़की से बात करते है तो आँखों का संपर्क बनाकर रखें क्योंकि इससे लड़की को लगेगा कि आप उसमे इंटरेस्ट लें रहे है इससे लड़की आप पर ट्रस्ट कर सकती है। और हाँ लड़की को देखते समय अपनी नजरों में हमेशा उसके लिए respect रखें इससे लड़की भी आपको जानने में इंटरेस्ट ले सकती है।

4. सॉफ्ट आवाज़

वैसे तो किसी से भी बात करते समय आपकी आवाज़ में सॉफ्टनेस होना बहुत जरुरी है पर अगर आप किसी लड़की से बात कर रहे है तो इसका ख़ास ख्याल रखे क्योंकि अगर आपकी आवाज़ कड़क होगी तो शायद लड़की आपसे दुबारा बात करने में इंटरेस्ट ना ले।

चाहे आप किसी लड़की से फ़ोन पर बात कर रहे है या फिर आमने सामने अपनी आवाज़ में हमेशा सॉफ्टनेस बनाए रखे।

5. लड़की को अपनापन महसूस करवाए

वैसे तो लड़कियों के पास बात करने के कई ऑप्शन होते है पर वो लड़की आपसे ही बात करें इसके लिए आपको अपने में कुछ परिवर्तन लाने होंगे। अगर आप चाहते है कि लड़की आपसे बात करें तो सबसे पहले उसे अपनापन महसूस करवाए।

1). अगर लड़की को आपकी जरूरत है तो किसी भी परिस्थिति में उसकी सहायता के लिए हमेशा तैयार रहे।
2). अगर आप किसी लड़की में इंटरेस्टेड है तो उसकी बातों को ध्यान से सुने।
3). उसके मैसेज का रिप्लाई देते रहें।
4). अच्छे दोस्त की तरह उसका साथ निभाते रहें।
5). हंसी मजाक वाली बातों के अलावा आप उसकी पर्सनल प्रॉब्लम को जाने का भी प्रयास करें।

6. लड़की की तारीफ करें

लड़कियों को तारीफ सुनना बेहद पसंद होता है ऐसा नहीं है कि आप हमेशा उनके कपड़ों को लेकर ही तारीफ करें, जब लड़की की आपसे बात हो अगर वो अपनी पढ़ाई से रिलेटेड या हॉबी के बारे में बात करे तो आप बातों बातों में उसकी तारीफ कर सकते है क्योंकि तारीफ करने वाले लड़कों को लड़कियां हमेशा याद रखती है।

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया ( social media ) के जरिये लड़की को इम्प्रेस कैसे करे

तारीफ करते समय cheap बात ना करें जोकि लड़की को हर्ट हो जाए। हमेशा ध्यान रखें कि लड़कियां बहुत इमोशनल होती है तो सब बातों को ध्यान में रखते हुए ही अपनी बात रखें।

7. कम्युनिकेशन स्किल्स पर दें ध्यान

दोस्तों आज के समय में कम्युनिकेशन स्किल्स बेहद जरुरी है आपका बात करने का तरीका ही बता देता है कि आप किस तरह के इंसान है इसलिए लड़की से बात करनी है या उसे इम्प्रेस करना है तो आपका बात करने का तरीका बेहद मायने रखता है। अगर आप ज्यादा पढ़े लिखे नहीं है और लड़की पढ़ी लिखी है तो आपको बेसिक इंग्लिश सीखने पर तो ध्यान देना ही चाहिए।

8. आत्मविश्वास बनाकर रखें

कई लड़के होते है जो लड़की के सामने आते ही अपना कॉन्फिडेंस खो देते है या फिर हड़बड़ाहट में उल्टी सीधी हरकते करने लग जाते है। या फिर बात करते करते इतने नर्वस हो जाते है कि कहना कुछ होता है कह कुछ और जाते है। तो सबसे पहले अपना कॉन्फिडेंस बनाकर रखें। क्योंकि लड़कियां आत्मविश्वास से भरपूर लड़कों से बात करना बेहद पसंद करती है।

अगर आप किसी लड़की से बात करना चाहते है और मन में ये डर रहता है कि लड़की आपको थप्पड़ मार देगी या आप पर चिल्लाएगी तो ऐसा तब होता है जब कोई लड़का किसी लड़की से बतमीज़ी करता है। पर अगर आप तरीके से किसी लड़की से बात करना चाहो तो आपके लिए ऊपर लिखी टिप्स बेहद काम आ सकती है। आशा करते है कि आपको लड़की से बात कैसे करे हमारा आर्टिकल बेहद पसंद आया होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.