7 Romance Tips Hindi | Romance Kaise Kare | Romantic Kaise bane Tips

7 Romance Tips Hindi | Romance Kaise Kare Tips in Hindi

ज़िंदगी की भागदौड़ में कई बार हम ज़िंदगी जीने के असली मायने भूल ही जाते है। बात अगर लव लाइफ की आए तो कुछ समय बाद रिश्ते में रोमांस खत्म होने लगता है ऐसा हर किसी के साथ तो नहीं होता पर तकरीबन लोगों की लाइफ में इस तरह की सिचुएशन देखने को मिलती है।

प्यार को बरकरार रखने के लिए लाइफ में रोमांस का होना बेहद जरुरी है आज हम आपको ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जोकि आपकी लव लाइफ को एक नया मोड़ दे सकते है। Romance kaise kare tips in Hindi के जरिए आप अपने रिश्ते को मजबूत बना सकते है और अपनी लाइफ को ख़ुशी ख़ुशी व्यतीत कर सकते है।

Romance Tips Hindi (Romance Kaise Kare Tips in Hindi)

दोस्तों आपस में शारीरिक और भावनात्मक होना ही काफी नहीं है रिश्ते को जिन्दा और खूबसूरत बनाने के लिए बहुत सी बातों को ध्यान में रखना चाहिए। जिससे आप अपने पार्टनर के लिए हमेशा ख़ास बने रहे। Romance tips Hindi आर्टिकल से आपको रोमांस कैसे करते है इसके बारे में जानने का मौका मिलेगा तो आइए जानते है कि किस तरह हम अपनी लव लाइफ को रोमांचित बना सकते है।

1. डेट प्लान करे

कभी कभी हम अपने कामों में इतना व्यस्त हो जाते है कि एक दूसरे को समय देना छोड़ देते है। जिससे धीरे धीरे हमारी लाइफ में नीरसता आने लगी है। रिश्ते को जीवित रखने के लिए रोमांटिक डेट का प्लान करे। इससे आपको एक दूसरे के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। डेट पर अपने पार्टनर की पसंद और ना पसंद का ध्यान रखे , उनका पसंदीदा गाना, संगीत और जगह आपके पलों को और भी रोमांटिक बना सकता है।

यह भी पढ़ें: लड़की से बात कैसे करे। Ladki Se Baat Kaise Kare

2. तारीफ करे

रिलेशनशिप में लम्बे समय के बाद कपल्स एक दूसरे की तारीफ करना जरुरी नहीं समझते। पर अगर आप अपने रिलेशन को ख़ास और अलग बनाए रखना चाहते है तो अपने पार्टनर की तारीफ का मौका कभी ना खोए। ये छोटा सा काम आपके रिश्ते में सदा प्यार बनाए रखता है और आप खुद भी अच्छा फील करते है।

3. रोमांटिक मूवी देखे

अपने पार्टनर की बाहों में रोमांटिक मूवी देखना भी एक अलग ही एहसास करवाता है। यह ऐसा एहसास होता है जब हम शारीरिक संबंधों से दूर दिल और दिमाग से एक दूसरे में खो जाते है। इसलिए जब भी आपको समय मिले एक दूसरे के साथ रोमांटिक मूवी अवश्य देखे।

4. जरूरतों पर दे ध्यान

ऐसा नहीं है कि हर समय रोमांस से ही आपका रिश्ता जीवांत रहता है बल्कि अपने पार्टनर की छोटी से छोटी चीज़ का ख्याल करना भी आपके रिश्ते को औरों से अलग बनाता है। जरूरतों का मतलब है कि अपने पार्टनर को समझने की कोशिश करे। उन्हें क्या पसंद है किस चीज़ की जरूरत है वह किसी बात को लेकर परेशान तो नहीं है, अगर आप इन बातों को ध्यान में रखते है तो आपके बीच सदा प्यार और रोमांस बना रहता है।

5. प्यार को जताते रहना

कुछ लोग अपने पार्टनर से प्यार तो करते है पर कभी उसे जताते नहीं, पर अगर आप अपने प्यार को जताते है तो आपके पार्टनर को बेहद स्पेशल फील होता है आप आई लव यू बोलकर उनको रोमांटिक कर सकते है। उसके बाद प्यारी सी हग करे। यह रोमांस का सबसे अच्छा तरीका है।

यह भी पढ़ें: How to impress a girl in Hindi, लड़की को इम्प्रेस (Impress) कैसे करे?

6. मैसेज के जरिए रोमांस

अगर आपका पार्टनर आपसे दूर रहता है तो आप मैसेज के जरिए भी रोमांस को कायम रख सकते है। आप अपने काम के साथ अपने पार्टनर को मैसेज के जरिए बता सकते है कि आप उन्हें कितना याद कर रहे है अपनी फीलिंग्स को जाहिर करने के लिए आप इमोजी का सहारा ले सकते है।

दोस्तों बातें ही होती है जो इंसान को बेहतर फील करवा सकती है तो जब भी समय मिले अपने पार्टनर के बातचीत करे। आप पूछ सकते है कि आपका दिन कैसा जा रहा है ये छोटी छोटी बातें आपके बीच रोमांस को हमेशा बनाए रखती है।

7. फिजिकल अटेंशन है बेहद जरुरी

जितना आप अपने पार्टनर के टच में रहोगे उतना ही आपका मूड अच्छा रहेगा। फिजिकल अटेंशन का मतलब यह है कि आप अपने पार्टनर को किस करके या गले लगाकर बता सकते है कि आप उनसे कितना प्यार करते है।

छोटी छोटी चीज़े रिश्तों की डोरी को बनाए रखती है जैसे अगर आपकी वाइफ में किचन में खाना बना रही है तो आप पीछे से हग करके उन्हें पूछ सकते है कि आज खाने में क्या बना है। इसी के साथ साथ अगर मार्किट जाए तो बीच बीच में एक दूसरे का हाथ पकड़ते रहना ये सभी चीज़े आपको अलग ही ख़ुशी महसूस करवाती है।

8. ईगो को साइड में रखे

रिश्तों को नीरस बनाने वाली सबसे बड़ी चीज़ है ईगो। परन्तु अगर आप किसी से प्रेम करते है तो आप ज्यादा देर तक उससे गुस्सा नहीं रह सकते। अगर आपके बीच किसी भी बात को लेकर बहस हो जाए तो उसके बीच अपनी ईगो को ना आने दें। हो सके तो अपनी ईगो को एकतरफा करके अपने पार्टनर को मनाने की कोशिश करे। अगर आप ऐसा करते है तो आप के बीच रोमांस हमेशा बरकरार रहता है।

9. ब्रेकअप की बात भूल कर भी ना करे

कभी कभी कपल्स छोटी छोटी बात पर एक दूसरे से अलग होने की बाते करने लग जाते है। अगर आपके बीच कोई बात हो भी जाती है तो कुछ देर शांत रहे और कुछ बातों को दिल पर लेना छोड़ दे , पर हर बात पर ब्रेक जैसी बात ना करे।

यह भी पढ़ें: First Date Tips in Hindi, पहली Date को यादगार बनाने के शानदार Tips

बेस्ट लव टिप्स। Love Tips In Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published.