First Date Tips in Hindi | पहली Date को यादगार बनाने के शानदार Tips

First Date Tips in Hindi, पहली Date को यादगार बनाने के शानदार Tips

पहला प्यार और पहली डेट को कोई भी इंसान नहीं भूलता, और ये पल तब और भी ख़ास हो जाते है जब हमारा प्यार हमसे इम्प्रेस हो जाता है। पर दोस्तों किसी को इम्प्रेस करना इतना भी आसान नहीं है क्योकि इसके लिए छोटी से छोटी बात का ध्यान रखना पड़ता है।

पहली डेट पे जाने से पहले मन में कई तरह के सवाल उठते है और अलग तरह का एहसास हमारे मन में बना रहता है। हर किसी के मन में ये चल रहा होता है कि फर्स्ट डेट को कैसे ख़ास बनाया जाये, किस तरह लड़की को एहसास करवाया जाये कि तुम मेरे लिए बहुत ख़ास हो। तो जानते है बेस्ट फर्स्ट डेट टिप्स(First Date Tips in Hindi) जोकि हर लड़के के बेहद काम आएगी।

First Date Tips in Hindi

पहला इंप्रेशन (First Impression)

दोस्तों इंटरव्यू हो या फर्स्ट डेट इम्प्रेशन बेहद माईने रखता है इसलिए फर्स्ट इम्प्रेशन में एटीकेट्स, लुक और अपने बात करने के तरीके से ऐसा माहौल बनाये कि सामने वाला आप से इम्प्रेस हो जाये और अगर आपका फर्स्ट इम्प्रेशन जम गया तो समझों आपकी बात बन गई।

First Impression - First Date Tips in Hindi
First Date Tips in Hindi

समय का ध्यान (Take care of time)

डेट पर जाने से कुछ देर पहले ही तैयार हो जाए और तय समय पर पहुँच जाए। हालाँकि यह बात दोनों तरह लागू होती है क्योकि अगर आप समय पर नहीं पहुंचगे तो आपका इम्प्रेशन गलत साबित हो सकता है बाकि सहमने वाले के स्वभाव पर डिपेंड करता है कि उसे इंतज़ार करना अच्छा लगता है या नहीं।

Take care of time
First Date Tips in Hindi for boys

खुद को विनम्र रखे (Keep patience in yourself)

फर्स्ट डेट पर हर कोई एक दूसरे को मिलने के लिए बेताब रहता है परन्तु कई बार जल्दबाजी में कई काम बिगड़ जाते है और खासकर जब आप फर्स्ट डेट पर जा रहे है तो कूल और रिलैक्स रहे ताकि अच्छा माहौल बना रहे इससे सामने वाला आपसे इम्प्रेस होने से नहीं बच सकता।

Be patient
Tips for the First Date in Hindi

मोबाइल को रखे साइलेंट (Keep your phone on silent mode)

अगर आप अपने फ़ोन को ऑफ रखेंगे तो आप अच्छे से बात कर पाएंगे क्योंकि इससे सामने वाले को लगता है कि आप सिर्फ और सिर्फ उससे मिलने आये है क्योंकि कई बार फ़ोन ऑफ न होने की वजह से जो बात करनी होती है वो या तो इंसान भूल जाता है या फिर कॉल की वजह से बात अधूरी रह जाती है।

Keep phone on silent

रोमांटिक जगह का चुनाव (Choose a romantic place)

फर्स्ट डेट पर जाने के पहले अच्छी सी जगह का चुनाव कर लें ताकि आप लड़की से अच्छे से बात कर सकते और अगर आप डिनर डेट पर जाने की सोच रहे है तो माहौल एक दम रोमांटिक होना चाहिए। खुले आसमान के नीचे  डिनर डेट में आप अलग तरह का एहसास कर सकते हो और अपने दिल की बातें साँझा कर सकते हैं।

Choose a romantic place
How to impress a girl on first date in hindi

अगर आप दिन में किसी लड़की को डेट करना चाहते है तो ग्रीनरी या पूल साइड रेस्ट्रां बेस्ट ऑप्शन है। क्योंकि ग्रीनरी में जब आप एक दूसरे से अपने दिल के जज्बात साँझा करोगे तो आपको वो खुशनुमा और हरा भरा माहौल हमेशा याद रहेगा। वैसे प्रकृति की गोद में बैठकर एक दूसरे के साथ समय बिताना महंगे से महंगे रेस्ट्रा से कई गुना अच्छा ऑप्शन है।

फर्स्ट डेट पर करें कुछ ख़ास (Do something special)

पहली मुलाक़ात को ख़ास बनाने के लिए आप लंच या डिनर का तो प्लान बनाये ही परन्तु सिर्फ इस चीज़ से काम नहीं चलने वाला दोस्तों। अगर आप फर्स्ट डेट को ज़िंदगी भर के लिए याद रखना चाहते है तो आप मूवी का तो प्लान बनाये ही इसी के साथ साथ लॉन्ग ड्राइव को न भूले।

Do something special

फर्स्ट डेट का प्लान ऐसा हो कि उन दिन की याद आपके पार्टनर के लिए तमाम उम्र की याद बन जाए। पहली मुलाक़ात के दिन कुछ ऐसा तोफा दे जोकि सहमने वाला हमेशा उसे अपने करीब रखे। गिफ्ट भले ही छोटा हो या सस्ता परन्तु उसके लिए वो सबसे कीमती बन जाना चाहिए।

न करें किस या हग (Don’t kiss or hug)

ज्यादातर लड़कियों डेट पर लड़कों का स्वभाव और संस्कार परखती है और अगर आप लड़की के साथ डेट कर रहे है तो पहले आप एक दूसरे को समझे और अच्छे से जाने। अगर आप एक दूसरे से इम्प्रेस हो जाते है तभी बात को आगे बढ़ाये।

No kiss no hug

हाइजीन का रखे ख़ास ध्यान (Take care of hygiene)

डेट पर जाने से पहले अपने बालों, नाखून, दांतों और कपड़ों का विशेष ध्यान रखे। ये ऐसी चीज़ें है जिन पर लड़कियों का बहुत जल्दी ध्यान जाता है ऐसा न हो कि बात करते हुए आपके मुँह से दुर्गन्ध आ रही है  क्योंकि इससे आपको Big No मिलते हुए देर नहीं लगेगी।

Take care of hygiene
First Date Tips in Hindi for boys

अगर आप स्मोकिंग करते है तो इन बातों से परहेज करे या फिर माउथफ्रेशनर (Mouth Freshner) का यूज करके डेट पर जाये।

अल्कोहल करके डेट पर न जाये (Don’t go on date after taking alcohol)

कई लड़के नर्वस होने की वजह से ड्रिंक कर लेते है वो ये सोचते है कि इससे वो कम्फर्टेबल( Comfortable ) हो जायेंगे। परन्तु आप ऐसी गलती न करे क्योंकि इससे आप चाहे सही महसूस करे परन्तु साहमने वाला आपकी हालत से वाकिफ रहता है। आपकी ऐसी गलती आपका इंप्रेशन डाउन कर सकती है।

अपने पार्टनर को कॉम्पलिमेंट दे (Compliment your partner)

तारीफ सुनना तो सबको अच्छा लगता है और लड़कियों को थोड़ा ज्यादा अच्छा लगता है इसलिए अपने पार्टनर के पहनावे, मेकअप और उनकी हर बात पर ध्यान दे और उन्हें कॉम्पलिमेंट( Compliment) दे। जेंटलमेन की तरह व्यव्हार करे , बीच बीच में आँखों में आंखे डाल कर हल्की सी स्माइल करते रहे, इससे आपको शुभ संकेत मिल सकते है।

Complement your partner
First Date Tips in Hindi

साहमने वाले की बात न काटे (Avoid interrupting the conversation)

अगर आप साहमने वाले से सच में पॉजिटिव रिस्पांस चाहते है तो आपको इन बातों को अपने दिमाग में रखना होगा। वैसे भी एक अच्छे इंसान की निशानी यही है कि अपनी बात के साथ साथ दूसरों की बात को अच्छे से सुना और समझा जाये। ये बात डेट के आलावा हर जगह पर लागू होती है। लड़कियां स्वभाव से नाजुक होती है इसलिए उनके इमोशंस की कदर करने से, उनकी बात को अच्छे से सुनने से आप उनके लिए सबसे ख़ास बन सकते है।

Avoid interrupting the conversation - First date tips in hindi

यह भी पढ़ें:

लड़की को इम्प्रेस कैसे करें

Love Quotes in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published.