इन निशानों द्वारा जाने कि भाग्य में राजयोग है या नहीं ?

राजयोग के लक्षण

राजयोग के लक्षण:भाग्य में राजयोग है या नहीं यह जानने से पहले हमें इस बात का ज्ञान होना चाहिए कि आखिर राजयोग होता क्या है ओर राजयोग के लक्षण? दोस्तों जिस व्यक्ति के भाग्य में राजयोग होता है उसका जीवन काफी सुखमय और हर सुख सुविधा से संपूर्ण होता है ऐसे व्यक्ति को जीवन में काफी मान सम्मान और राजा के सामान जीवन व्यतीत करने वाली ज़िंदगी मिलती है। पर हर व्यक्ति की जीवन में राजयोग होता है तो ऐसा नहीं है दोस्तों। बहुत ही कम व्यक्ति होते है जिन्हें यह सुख प्राप्त होता है।

राजयोग के लक्षण

अगर आपके जीवन में राजयोग है तो आपके शरीर पर कुछ विशेष निशान होंगे जिससे पता चल सकता है कि आपके जीवन में राजयोग है या नहीं। तो आइए नीचे लिखी बातों से जानते है कि राजयोग होने से व्यक्ति के शरीर पर किस तरह के निशान देखे जा सकते है।

राजचिन्ह

अगर पुरुष के दाएं हाथ या पैर में शंख, चक्र या सूर्य जैसा निशान दिखाई दे तो समझ लें कि आपके भाग्य में राजयोग का सुख है और स्त्री के बाएं हाथ या बाएं पैर में ऐसा कोई निशान है तो ऐसी स्त्री की किस्मत में भी राजयोग का सुख देखने को मिलता है।

Also Read: शरीर के किसी भी अंग पर है काला तिल तो जानिए उसका मतलब

चौड़ा माथा और लम्बी भुजाएं

हर कोई व्यक्ति यह जानना चाहता चाहता है कि क्या उसके जीवन में राजयोग है या नहीं ? दोस्तों वैसे हर कोई यह नहीं बता सकता कि आपके भाग्य में ऐसा सुख है या नहीं। पर हाँ एक अनुभवी ज्योतिषी आपके निशानों को देखकर सही सही बता सकता है कि आपके शरीर का कौन सा निशान किस चीज़ की ओर इशारा करता है। जिस इंसान का माथा चौड़ा और भुजाएं लम्बी होती है ज्योतिष विद्या के अनुसार उस व्यक्ति के भाग्य में अवश्य ही राजयोग का सुख होता है।

पैरों के तलवों पर तिल का निशान

आपने मनुष्य के शरीर पर कई तरह के तिल देखे होंगे पर इसमें से कुछ तिल बेहद रहत्स्यमय होते है। बात अगर सामुद्रिक शास्त्र की करे तो उनके अनुसार अगर किसी व्यक्ति के पैर के तलवों के नीचे तिल या रथ जैसा कोई चिह्न हो तो ऐसे इंसान को संसार के सभी सुख मिलते है।

कहा जाता कि हथेली के बीचो बीच तिल वाले इंसान के पास धन की भरमार होती है और ऐसे इंसानों को समाज के बड़े पदों पर राज करने का मौका मिलता है।

राजयोग के लक्षण: जिस व्यक्ति की छाती चौड़ी, नाभि गहरी और नाक लम्बी होती है इस तरह के व्यक्ति को बड़े शासक के रूप में देखा जा सकता है।

ज्योतिष विद्या एक ऐसी विद्या है जिसके द्वारा भविष्य की कई पर्ते खोली जा सकती है सामुद्रिक शास्त्र का मानना है कि जिन लोगों के पैरों में कमल का निशान होता है उन लोगों के घरों में सदा लक्ष्मी का वास होता है।

अंगूठे के चिह्न

आप तो जानते है कि राजयोग के लक्षण किसी विशेष इंसान में ही दिखाई देते है कहा जाता है कि अगर किसी इंसान के अंगूठे में मछली, तालाब, वीणा जैसे निशान देखने को मिले तो वो व्यक्ति बहुत भाग्यवाला होता है और उसका जीवन काफी सुखमय होता है ऐसे इंसान के रास्ते में किसी भी तरह की कोई बाधा नहीं आती।

शरीर पर ऐसे बहुत से निशान है जिससे आपको पता चल सकता है कि आपकी किस्मत में राजयोग है या नहीं अगर आपके शरीर पर कोई ख़ास निशान हो तो कृप्या हमें कमेंट में जरूर बताएं।

Also Read: भाग्यवान स्त्री के लक्षण ओर भाग्यशाली स्त्री के लक्षण

नाम के अक्षर से जाने इंसान के बारे में कुछ रोचक बाते

Leave a Reply

Your email address will not be published.