आपकी राशि के आधार पर पोषण संबंधी तथ्य

Nutrition Facts

प्रत्येक व्यक्ति जीवन में चीजों पर नियंत्रण रखना चाहता है, लेकिन विशेष रूप से वह भोजन जो हम जीवन में लेते हैं। कुछ ऐसे हैं जिन्हें हम पसंद करते हैं और नहीं, लेकिन हर पसंद और यह आपको कैसे प्रभावित करेगा यह आपकी राशि पर निर्भर करता है। हम जो खाना खाते हैं और जो हमें पसंद है, और जो आपके लिए फायदेमंद है, यह सब हमारी राशि से संबंधित है। हम आपकी राशि के आधार पर आपके लिए उपयोगी भोजन और सब्जियों की सूची देंगे। आप अपने द्वारा खाए जाने वाले भोजन के बारे में उचित मार्गदर्शन और समझ के लिए ज्योतिषियों से ऑनलाइन बात कर सकते हैं। यह आपके लिए जीवन में लंबे समय तक अच्छा ज्ञान रहेगा।

मेष राशि

मेष राशि के जातक आलू, सेब, पालक, बीन्स और बहुत कुछ खाते हैं। सभी स्वस्थ भोजन और सब्जियां आपके लिए अनुकूल हैं। मांस, मछली और समुद्री भोजन भी आपके जीवन में लेने के लिए अच्छे हैं। जंक फूड जीवन में आपके लिए उपयुक्त नहीं है, जीवन में लाभ के लिए इसे काटने का प्रयास करें।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को भोजन करना चाहिए और खनिजों और विटामिनों से भरपूर होना चाहिए। क्योंकि उनके शरीर में इसकी कमी होती है और उन्हें इसे ज्यादा लेने की सलाह दी जाती है। भोजन जैसे प्याज, ककड़ी, अंडे की जर्दी, और बहुत कुछ। यह आपके लिए फायदेमंद भोजन है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए, जो जीवन में बहुत सारी स्वास्थ्य समस्याओं से गुजरते हैं। पालक आपके लिए सबसे फायदेमंद भोजन है। साथ में, नारियल, बीफ, हरी बीन्स, और भी बहुत कुछ। उनके जीवन को और अधिक स्वस्थ और योग्य बनाने के लिए। जीवन में शराब और सिगरेट से पूरी तरह परहेज करें।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों में मीठा दाँत आपको जीवन में कठिन समय दे सकता है। अधिक मछली, अंडे, मांस और अन्य विटामिन लेने की सलाह दी जाती है। शाकाहारी लोग स्वस्थ जीवन के लिए चीनी और स्वस्थ सलाद, चुकंदर और मटर जैसे पदार्थों से परहेज करते हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए आपके अंदर मैग्नीशियम पोटैशियम जैसे नमक की कमी होती है। आड़ू, सेब, नींबू, और अधिक जैसे भोजन लेने की सलाह दी जाती है जो आप में नमक के स्तर को बढ़ाता है। स्वस्थ और लंबी उम्र के लिए अपने शरीर में आयरन और खून बढ़ाने वाले भोजन का सेवन करें।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होती है, आपके लिए उत्तम आहार लेने की सलाह दी जाती है। पनीर, सलाद, बादाम, और बहुत कुछ जैसे भोजन। जीवन में वजन और सहनशक्ति बढ़ाने के लिए अत्यधिक सलाह दी जाती है। जीवन में अच्छे स्वास्थ्य के लिए उन्हें भोजन में इस पोषक तत्व की अत्यधिक आवश्यकता होती है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों की पाचन शक्ति अच्छी होती है। आपके लिए चावल, बीन्स, अनाज और सब्जियों जैसे भोजन की अत्यधिक सराहना की जाती है। यह आपके पहले से मौजूद अच्छे मेटाबॉलिज्म के साथ उनके जीवन को और अधिक स्वस्थ बनाने में आपकी मदद करेगा। यह आपको जीवन में एक अच्छा समय देगा।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए आपको तली हुई चीजों से सख्ती से बचना चाहिए। सभी जंक फूड आपके लिए अत्यधिक उपयुक्त नहीं हैं। इसके स्थान पर उन्हें फूलगोभी, भिंडी, नारियल, संतरा, सेब आदि भोजन करना चाहिए। उनके शरीर में विटामिन को बढ़ाने के लिए। इससे आपको आजीवन लाभ मिलेगा।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को अधिक मात्रा में चावल और मसालेदार भोजन से बचना चाहिए। आपको अपने शरीर के लिए कुछ अच्छा सोचना चाहिए जैसे ओट्स, अंडे, प्रून और सब्जियां। चेरी और स्ट्रॉबेरी जैसे फल। स्वस्थ जीवन के लिए यह आपके लिए अत्यधिक अनुशंसित है।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए आपके लिए घर का बना खाना सबसे अच्छा है। आपको गेहूं, सब्जियां, चावल और अनाज खाना चाहिए। घर का खाना जैसे चपाती, करी, और भी बहुत कुछ आपके लिए जीवन में फायदेमंद है। जीवन में पनीर और मसालेदार भोजन के नियमित सेवन से बचने की कोशिश करें।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के जीवन में मेटाबॉलिज्म अच्छा होता है, लेकिन उन्हें अपने द्वारा खाए जाने वाले भोजन की मात्रा के बारे में भी सावधान रहना चाहिए। आपके लिए अनुशंसित भोजन मूली, मक्का, अंगूर और मछली जैसा मांस है। और भोजन को पूरी तरह से पचाने और स्वस्थ जीवन शैली का आनंद लेने के लिए अन्य गतिविधियों को भी आजमाएं।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों को दूध और अन्य डेयरी उत्पादों का सेवन कम करना चाहिए। आपके लिए उन्हें पचाना मुश्किल है। इसके बजाय, अनाज, अंगूर, अनाज, आलूबुखारा आदि का सेवन करें। अस्वास्थ्यकर भोजन की तुलना में ये चीजें आपके स्वस्थ जीवन के लिए अधिक फायदेमंद हैं।

सारांश में

निष्कर्ष रूप में हम कह सकते हैं कि हमारे जीवन में भोजन का अच्छा महत्व है। इसके बारे में अधिक जानने के लिए स्वास्थ्य की भविष्यवाणी करना बेहतर है। जीवन में आपके लिए उपयोगी भोजन के बारे में जागरूक होने के लिए। और एक लंबा और स्वस्थ जीवन बनाए रखें।

लेखक:

श्री ज्योतिष चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिष बेजन दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें करियर, स्वास्थ्य, प्रेम, वित्त और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। अपने जीवन से संबंधित समस्याओं पर मार्गदर्शन के लिए आप उनकी वेबसाइट bejandaruwalla.com पर जा सकते हैं और विशेषज्ञ ज्योतिषी चिराग दारूवाला की मदद से अपनी समस्या का समाधान कर सकते हैं।

Also Read: राजयोग के लक्षण

नाम के अक्षर से जाने इंसान के बारे में कुछ रोचक बाते

Leave a Reply

Your email address will not be published.