अक्षर से जाने इंसान के बारे में कुछ रोचक बाते

नाम के अक्षर से जाने इंसान के बारे में कुछ रोचक बाते

नाम के अक्षर से जाने इंसान के बारे में कुछ रोचक बाते: वैसे तो हर इंसान का स्वभाव और व्यक्तित्व अलग अलग होता है पर बात अगर ज्योतिषों की करें तो नाम के पहले अक्षर से भी इंसान के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है अगर आप अपने नाम के अक्षर से अपने बारे में कुछ रोचक जानकारी हासिल करना चाहते है तो यह ब्लॉग आपके लिए काफी रोचक होने वाला है। आज हम आपको कुछ अक्षरों के बारे में बताएंगे जिससे कि आप किसी भी इंसान के बारे में थोड़ा बहुत अंदाज़ा लगा सकते है।

अक्षर से जाने इंसान के बारे में कुछ रोचक बाते

A – बहुत से लोगों का नाम A से शुरू होता है A अक्षर वाले इंसान आत्मविश्वासी, सहनशील , बात को सीधा बोलने वाले और खुले विचारों वाले व्यक्ति होते है। मेहनत के साथ साथ कभी कभी ये लोग आलसी भी हो जाते है। बात अगर रोमांस की करें तो A नाम के अक्षर वाले लोग रोमांस में थोड़े संकोची स्वभाव के होते है।

B – B नाम वाले काफी केयरिंग, क्यूट और इमोशनल होते है इनके लिए छोटी छोटी बाते बेहद मायने रखती है। नई शुरुआत करने में ऐसे इंसान बेहद माहिर होते है। इस अक्षर के इंसान के बहुत कम दोस्त होते है पर जिनसे इनका रिश्ता होता है वो बेहद गहरा होता है। मतलब की ऐसे इंसान किसी से जल्दी घुलते मिलते नहीं है।

C – इस अक्षर से शुरू होने वाले इंसान काफी सुन्दर होते है फिर भी ये अपने आप को अच्छा दिखाने का कोई भी मौका छोड़ते नहीं है। जिनके साथ इनका रिलेशन होता है ये उनके लिए काफी समर्पित होते है। पर अगर कोई इनको अपने हिसाब का न मिले तो ये ज्यादा दिल पर नहीं लेते कहने का मतलब है कि ये खुद में ही खुश रह लेते है। सुख में भले ये दूर हो पर दुःख में हर किसी का साथ निभाना अच्छे से जानते है।

D – यह लोग जिद्दी , मेहनती और क्लियर लक्ष्य वाले इंसान होते है। चीज़ों को मैनेज करने की कला, स्वभाव से मददगार और काफी भरोसेमंद होते है।

E – E नाम वाले इंसान के अक्षर बिना सोचे समझे अपनी बात को रखना पसंद करते है इन्हें रोक टोक बिल्कुल भी पसंद नहीं होती। ये थोड़े फनी और हंसी मजाक वाले करने वाले इंसानों की केटेगरी में आते है। कब कोई इन्हें पसंद आ जाए कुछ कहा नहीं जा सकते, मतलब की इनका स्वभाव दिलफेंक आशिक़ की तरह होता है पर इनकी खासियत यह है कि अगर इन्हें किसी से सच्चा प्यार हो जाए तो ये उसके प्रति समर्पित हो जाते है।

F – इस तरह के इंसानों में प्यार और रोमांस कूट कूट कर भरा होता है यह लोग आत्मविश्वासी, चीज़ों में संतुलन बनाकर रखने वाले और बेपनाह रोमांस से भरे होते है। इस तरह के इंसान पैसों के मामलें में काफी सूझ बूझ कर चलते है।

G – G नाम वाले इंसान दिल के साफ़, समझदारी से काम लेने वाले और बहुत ही मददगार इंसान होते है। ऐसे लोग हर परिस्थिति में खुद को ढाल लेते है और बात को स्पष्ट तरीके से कहने में ज्यादा रूचि रखते है।

H – इस तरह के लोग मस्तमौला, मान सम्मान की चिंता रखने वाले और पैसा प्रेमी इंसान होते है। H नाम से शुरू होने वाले इंसान दिलदार होने के साथ साथ कभी कभी बेहद चतुराई से काम लेते है पर अपना यह अंदाज़ यह किसी को शो नहीं होने देते।

I – ऐसे लोग काफी आकर्षित, संवेदनशील और cute होते है और इन्हें यह पता नहीं चलता की ये सच का साथ दे रहे है या गलत का मतलब की यह अपनी बात को पलटने में माहिर होते है। प्यार का इजहार कैसे करना है इससे ये नासमझ होते है और जिससे प्यार करते है उसको निभाना अच्छे से जानते है।

J – ऐसे लोग दिखने में काफी आकर्षित होते है और अपनी जिम्मेदारी को अच्छे से निभाने में निपूर्ण माने जाते है। स्वभाव से ये थोड़े चिड़चिड़े भी होते है पर कहा जाता है कि जिन्हें ये हमसफर के तोर पर मिलते है वो बेहद खुशनसीब इंसान होते है। J नाम के अक्षर के लोग जिस बात को ठान लेते है उसको पूरा करने का हर संभव प्रयास करते है।

K – ये लोग बहुत ही कीमत वाले होते है ऐसे लोगों की ज़िंदगी में भरपूर खुशियां रहती है खुशमिजाज होने के साथ साथ ये इंसान मददगार भी होते है। हमसफर चुनने के मामले में यह बहुत सूझ बूझ के साथ काम लेते है।

L – ऐसे लोग बेहद चार्मिंग और छोटी छोटी चीज़ों में खुश रहना पसंद करते है। जिनका नाम L से शुरू होता है उन लोगों को आर्थिक समस्यों का सामना करना पड़ता है और कभी कभी यह उन मुसीबतों से खुद को निकालने के रास्ते भी ढूंढ लेते है। फैमिली से बेहद प्यार और सोच से आदर्शवादी होते है जो यह सपने देखते है उससे दूसरों को दूर ही रखना चाहते है।

M – ऐसे लोग काफी सवेंदनशील और आकर्षित होते है। बात पैसों की हो तो यह लोग ख़र्च करते समय ज्यादा सोच विचार नहीं करते। M नाम के लोग अपने परिवार से बेहद प्रेम करते है और जिस रिश्ते में पड़ते है उसमें डूबते चले जाते है। यह अपने पार्टनर से भी यही चाहते है पर यह अपने दिल की बात को अपने दिल तक ही रखते है। बाहरी लोगों से इनके संबंध काफी अच्छे देखने को मिलते है।

N – जिन लोगों का नाम N से शुरू होता है ऐसे इंसान दूसरों का दिल जितने में काफी माहिर होते है स्वभाव से ये काफी नर्म तो कभी गर्म हो जाते है ऐसे लोग काफी होशियार होते है परन्तु बहुत से कामों को एक साथ करते हुए कई बार उस काम को बिगाड़ भी देते है। ये लोग सवेंदनशील और रोमांटिक समझे जाते है।

O – कुछ लोग सिर्फ बोलना जानते है पर O नाम के लोग बोलने की बजाए करने में रुचि रखते है। ईमानदारी के साथ पर भीड़ से हटकर चलना इनके व्यक्तित्व की खासियत होती है। दिमाग तेज होने की वजह से ऐसे लोग अपने लक्ष्य में हमेशा कामयाबी हासिल करते है।

P – ये लोग सच्चे होने के साथ साथ कलात्मक होते है। यह लोग सभी को साथ लेकर चलना पसंद करते है और दूसरों का खास ख्याल भी रखते है। पर कई बार यह अपने ही लिए हुए डिसिशन में उलझ भी जाते है मतलब की इनकी निर्णय लेने की क्षमता कमजोर होती है।

Q – Q नाम वाले थोड़े से M नाम वाले इंसान के साथ मेल खाते है। Q नाम वाले इंसान को ज़िंदगी में कुछ भी पाने की इच्छा नहीं रहती पर ये लोग सच्चे और बेहद क्रिएटिव होते है।

R – ये लोग इंट्रोवर्ट, दिल के साफ, परिवार को एहमियत देने वाले और खूबसूरती से आकर्षित होने वाले लोग होते है। ऐसे लोग पढ़ने लिखने में कम रूचि रखते है पर इन्हें किसी भी चीज़ की कोई कमी नहीं होती। भीड़ से हटकर चलने में ये लोग ज्यादा विश्वास रखते है पर फिर ऐसे लोगों की ज़िंदगी में विवाहिक जीवन में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते है।

S – ऐसे लोग बेहद मेहनती और हर काम को काफी सोच विचार कर करते है। ये लोग प्यार के मामले में अपनी तरफ से पहल करने से बचते है पर ऐसे लोग बातों के धनि होते है पर यह अपने पर्सनल मामलों को अपने तक ही सीमित रखना चाहते है।

T – इस तरह के लोग बेहद आकर्षित होते है पर मेहनत से थोड़ा दूर ही रहते है पर फिर भी ऐसे लोगों के पास किसी चीज़ की कमी नहीं होती। बातों को छुपाने में माहिर होने के साथ साथ ये लोग काफी रोमांटिक भी होते है। इसके साथ साथ दूसरे रिश्तों को भी एहमियत देने में विश्वास रखते है।

U – अगर U नाम वाले अक्षर के लोगों की बात की जाए तो ये लोग अपने ख्वाबों को पूरा करना अच्छे से जानते है। इनकी ख़ास बात यह है कि इसके लिए अपनी ख़ुशी से ज्यादा अपने पार्टनर की ख़ुशी ज्यादा मायने रखती है।

V – ऐसे लोग बातों को सीक्रेट रखते है दिल के साफ होते है पर हर काम को अपनी मर्जी से करना पसंद करते है इन्हें जबरदस्ती का काम बिल्कुल भी पसंद नहीं होता। V नाम के लोग अपने प्यार का इजहार करने से दूर ही रहते है।

W – ऐसे लोग जहां जाते है अपनी बातों के गुणगान करना शुरू कर देते है इनमें कुछ हद तक ईगो भी देखी जा सकती है पर ये अपने हमसफर को जैसा है वैसा ही स्वीकार करने में विश्वास रखते है मतलब की ऐसे लोग दिखावे से थोड़ा दूरी पसंद इंसान होते है।

X – इनके व्यक्तित्व की बात की जाए तो ये लोग थोड़ा flirty किस्म के इंसान होते है और काम की बात की जाए तो ये लोग काम से जल्दी बोर हो जाते है इसलिए किसी भी काम को जल्दी निपटाने की कोशिश करते है।

Y – ये अच्छे सलाहकार, पैसे ख़र्च करने में खुले स्वभाव वाले और खाने की बेहद शौकीन होते है। इनकी हर गलती इन्हें स्वभाव को देखते हुए माफ़ हो जाती है क्योंकि इनका नेचर रोमांटिक और खुले विचारों वाला होता है।

Z – Z नाम के लोग बेहद कूल और सिंपल होते है पर हाँ इनके साधारण व्यक्तित्व को देखकर इनके व्यक्तित्व का अंदाज़ा लगाना गलत है। यह दिखावे से दूर रहकर साफ़ स्पष्ट बात में ज्यादा विश्वास करते है। इनमें दोस्तों को आकर्षित करने की भी अच्छी क्वालिटी पाई जाती है। इन्हें अपने प्यार को एहमियत देना बेहद पसंद होता है।

ऊपर लिखी जानकारी ज्योतिष विद्या के अनुसार दी गई है पर हर इंसान का स्वभाव या व्यक्तित्व ऐसा ही हो तो ये जरूरी नहीं है हाँ आप कुछ हद तक नाम के अक्षर से व्यक्तित्व का अंदाज़ा लगा भी सकते है अगर आपको अक्षर से जाने इंसान के बारे में कुछ रोचक बाते हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा हो तो आप हमे कमेंट में जरूर बताए इसी के साथ साथ अगर आप किसी भी ब्लॉग या टॉपिक पर जानकारी हासिल करना चाहते है तो हमारे साथ अपने विचार जरूर साँझा करें।

Also Read: शरीर के किसी भी अंग पर है काला तिल तो जानिए उसका मतलब

Leave a Reply

Your email address will not be published.