Top 7 Places to visit in Goa in Hindi | गोवा में घूमने की जगह

Top 7 Places to visit in Goa in Hindi

Places to visit in Goa in Hindi: दोस्तों अगर आप हर चीज़ का मजा लेना चाहते है तो गोवा का प्लान बनाना सबसे बेहतरीन आईडिया है क्योंकि यहां पर आपको डे से लेकर नाईट तक फुल एन्जॉय करने का मौका मिलता है ख़ास बात यह है कि गोवा घूमने के लिए बहुत ज्यादा बजट की भी जरूरत नहीं पड़ती आप कम बजट में भी गोवा का मजा आसानी से ले सकते है पर कई लोग गोवा में कहां घूमे या पहले से ही इस बात की जानकारी हासिल करना चाहते है तो दोस्तों यह बहुत अच्छी बात है किसी भी जगह पर घूमने से पहले उसकी बेसिक जानकारी हासिल करना बेहद जरूरी है क्योंकि इससे हम अच्छे से अपने ट्रिप को एन्जॉय कर सकते है। (Best places to visit in goa with friends in Hindi)

अगर आप गोवा में घूमना चाहते है तो हम आपको गोवा में घूमने की फेमस जगह (Goa Mein Ghumne ki Famous Jagah) के बारे में बताने जा रहे है यहां आप ज़िंदगी के कुछ पलों को बेहतरीन तरीके से एन्जॉय कर सकते है।

Places to visit in Goa in Hindi (गोवा में घूमने की जगह)

बागा बीच (Baga Beach)

Baga-Beach

साहसिक और मनोरंजक गतिविधियों से भरपूर गोवा का यह तट सच में कमाल की जगह है यहां पर आप अलग अलग गतिविधियों का आनंद ले सकते है ऐसा नहीं है कि यहां पर सिर्फ युवा ही मस्ती कर सकते है बल्कि यहां पर हर उम्र के लोग शानदार पलों को संजो सकते है।

वाटर एक्टिविटीज, नाईट पार्टी, अलग तरह के रेस्टोरेंट, मार्किट आदि सब चीज़ों को आप अच्छे से एन्जॉय कर सकते है। हाँ अगर आपको यहां पर गतिविधियों का मजा लेना है तो इनके लिए आपको चार्जेज देने पड़ते है और उसी के हिसाब से आप उनका लुफ्त उठा सकते है।

10 से 60 मिनट तक आपको 200 से 1500 रुपये तक पे करने पड़ सकते है। इसी के साथ साथ आप सी फ़ूड और अलग अलग तरह की बियर को भी एन्जॉय कर सकते है। कहने का मतलब यह है कि यहां पर आकर आपका दिल खिल उठेगा। Low Budget Tourist Places in India

अगोंडा बीच (Agonda Beach)

Agonda-Beach

अगर आप शांति और समुन्द्र की लहरों का अच्छे से लुफ्त उठाना चाहते है तो अगोंडा बीच आपके मनमुताबिक समय बिताने के लिए अच्छी डेस्टिनेशन है यहां पर कपल्स अपना क्वालिटी टाइम बिता सकते है और कुछ अच्छी चीज़ों को समुन्द्र किनारे एन्जॉय कर सकते है।

अगोंडा बीच पर आप वॉटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज की उम्मीद ना करें यह स्थान उन लोगों के लिए जो शांत वातावरण में कुछ पल सकूं के गुज़ारना चाहते है इस बीच पर तैरने के बारे में सोचे भी ना हाँ यहां पर पास में एक सड़क है जहां पर आप सूरज की किरणों को खुले वातावरण में एन्जॉय कर सकते है। इस शांतप्रिय बीच के आसपास आप स्थानीय भोजन को चख सकते है और तरह तरह की पिक्स ले सकते है।

कैलंगुट बीच (Calangute Beach)

Calangute-Beach

कैलंगुट बीच गोवा के समुंद्री तटों में से भीड़भाड़ वाला और काफी फेमस बीच है यहां पर वॉटरस्पोर्ट्स का भरपूर आनंद लिया जा सकता है यहां पर घूमने का सही समय दिसंबर से मार्च है और इस बीच की ख़ास बात यह है कि दिसंबर मंथ में यहां सनबर्न के नाम से एक उत्सव मनाया जाता है जिसमें आप ख़ास तरह का फ़ूड, शॉपिंग और डांस एन्जॉय कर सकते है। यह जगह डांस, ड्रिंक्स हर तरह के एन्जॉयमेंट के लिए बेहद उम्दा है।

दूधसागर वाटरफॉल (Dudhsagar Falls)

Calangute-Beach

अगर आप वाटरफॉल और ठंडक का मजा लेना चाहते है तो दूधसागर वाटरफॉल को देखना न भूले। इसकी ख़ूबसूरती आपकी ट्रिप में चार चाँद लगा लेगी यहां आकर आप दुनिया की सारी चिंताए कुछ देर के लिए तो सच में भूल जाएंगे। अगर आप गोवा में घूमने की जगह की लिस्ट बना रहे है तो दूधसागर वाटरफॉल को भी अपनी लिस्ट में ऐड करना न भूले।

अगर आप जून और सितम्बर में गोवा की प्लानिंग कर रहे है तो इस वाटरफॉल का नजारा कमाल का होने वाला है। इस मौसम में जब आपको यहां के पानी की ठंडक महसूस होगी तो आपका इस स्थान से कहीं और जाने का मन ही नहीं करेगा। दूध जैसा सफ़ेद पानी देखकर आपकी आँखों में अलग तरह की चमक देखने को मिलेगी जो आपकी पूरी थकान मिटा देगी।

गोवा में घूमने की जगह

सैटर्डे नाईट मार्केट (Saturday Night Market)

Saturday-Night-Market

अगर आप गोवा घूमने की प्लानिंग कर रहे है तो बीच के साथ साथ शॉपिंग करना न भूले। क्योंकि सैटर्डे नाईट मार्केट में आपको लेदर से बनी चीज़े , तरह तरह के कपड़े, जूते, सजावटी वस्तुएँ और हाथ से बना हुआ समान देखने को मिलता है और यह ऐसी वस्तुएँ है जोकि आपको अपने शहर या साधारण मार्किट में देखने को न मिले। गोवा की सैटर्डे नाईट मार्केट की रौशनी, म्यूजिक और आउटफिट्स आपका दिल मोह लेंगी।

मंगेशी मंदिर (Mangeshi Temple)

Mangeshi-Temple

अगर आप फैमिली के साथ गोवा की जगहों का मजा लेने आ रहे है या फिर आप यह सोच रहे है कि यहां पर सिर्फ बीच और चर्च ही देख सकते है तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। अगर आप मंदिर या आध्यात्मिक स्थान की सोच रहे है तो गोवा में आप मंगेशी मंदिर में बिना किसी हिचकिचाहट के जा सकते है।

अंजुना बीच (Anjuna Beach)

Anjuna-Beach

Best places to visit in goa with friends in Hindi:गोवा में टूरिस्ट को अपनी प्राकृतिक सुंदरता से आकर्षित करने वाला यह स्थान देखने योग्य है यहाँ के बड़े बड़े पेड़ और समुन्द्र की लहरें अंजुना बीच को एक अलग ख़ूबसूरती प्रदान करती है। इस लोकप्रिय बीच पर आप खूब मस्ती कर सकते है और कैमरे में खूबसूरत पलों को संजो सकते है। बीच के किनारे आप ठंडी हवा और समुन्द्र के दृश्य का खूबसूरत नजारा ले सकते है।

Also Read: Places to Visit in India in winter in Hindi

कम बजट में घूमने वाली जगह। Low Budget Tourist Places in India

अगर आप गोवा घूम आए है या गोवा घूमने का प्लान बना रहे है तो इन जगहों में से आपको किस जगह जाकर ज्यादा अच्छा महसूस हुआ ये आप हमें Comment में जरूर बताएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.