कैसे करे जल्दी शादी | क्या है जल्दी शादी करने के उपाए | शादी में क्यों हो रही है देरी

क्या नहीं हो रही है आपकी शादी, तो करे ये उपाए

शादी एक अलग तरह का अनुभव है जिसे सिर्फ महसूस किया जा सकता है पर इस पवित्र रिश्ते को शब्दों के बंधन में नहीं बंधा जा सकता। हर किसी का ख्वाब होता है कि उसे एक अच्छा लाइफ पार्टनर मिले जोकि उसके सुख दुःख में हमेशा उसका साथ निभाए। अगर किसी वजह से आपकी शादी में रुकावट आ रही है या आपका रिश्ता होते होते टूट जाता है तो आप इन उपायों को आजमाए जोकि आपको जल्द ही शादी के बंधन में बांधने का काम करेंगे।

पाठ-पूजा पर दे ध्यान

अगर आपका रिश्ता बनते बनते टूट जाता है या कोई मंगलिक दोष की वजह से रिश्ता नहीं बन पा रहा तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमान जी की पूजा करने से और मंगलवार के दिन व्रत रखने से इस तरह की बाधाओं को दूर किया जा सकता है और साथ ही मंगलवार को गेहूं के आटे एवं गुड़ से बने लड्डू मंदिर में चढ़ाये।

गुप्तदान करे

अगर आपकी शादी में किसी भी तरह की रुकावट आ रही है तो किसी भी कन्या की शादी में गुप्तदान करे। हो सके तो उस दान की चर्चा किसी से न करे, ऐसा करने से शादी जल्दी होती है और विवाहिक जीवन भी सुखमय बनता है।

युगल प्रतिमा की पूजा करें

जल्दी विवाह के बंधन में बंधने के लिए शिव पार्वती, राम सीता और राधा कृष्ण जी की प्रतिमा की पूजा करे, ऐसा करने से आपको युगल प्रतिमा का आशीर्वाद प्राप्त होगा और आप जल्द ही विवाह जैसे पवित्र बंधन में बंध जाएंगे।

मांस मदिरा का सेवन न करे

कई बार शादी में रुकावट आने का सबसे बड़ी कारण ये सभी है कि कुछ लोग मांस मदिरा का बहुत ज्यादा सेवन करते है जिसके चलते उनकी शादी में बहुत रुकावट आती है और कई बार शादी तो हो जाती है पर मनपसंद का जीवनसाथी नहीं मिल पाता। इसलिए मांस मदिरा से दूर ही रहने का प्रयास करे।

जल्द शादी के टोटके

1). माना जाता है कि अगर किसी की शादी समारोह में दुल्हन या दूल्हे को मेहँदी लग रही हो तो अपने हाथों में भी थोड़ी लगवा ले, इससे आपकी शादी जल्द ही होनी की संभावना होगी। हो सके तो शादी वाली लड़की या लड़के से मेहँदी लगवाए।

2). अपने दोस्त या सहेली द्वारा पहनी गई शादी वाली पोशाक कुछ देर तक डाल लेने से भी शादी सम्बन्धी रुकावट दूर हो जाती है।

3). वीरवार के दिन नहाने वाले पानी में हल्की सी हल्दी मिला ले और उस पानी से स्नान करे, ये सरल उपाए है जिसे आप आसानी से कर सकते है।

4). आपने आस आप गौमाता को हरा चारा खिलाये ये एक पुण्य का काम है इससे विवाह सम्बन्धी रुकावट दूर होगी ही और साथ की साथ आपके अन्य कामों की बाधा भी समाप्त हो जायेगी।

5). लाल रंग का कपड़ा विवाह के लिए शुभ माना जाता है अगर किसी कन्या को लड़के वाले देखने आये तो लाल रंग के वस्त्र पहने, इससे कन्या का रिश्ता बनते देर नहीं लगेगी।

विवाह में देरी का मतलब ये नहीं कि आपका भाग्य आपके साथ नहीं बल्कि ऐसी स्थिति में सकारात्मक सोचे और चीज़ो को थोड़ा समय दे, ये ऐसे उपाए है तो लड़का और लड़की दोनों ही अजमा सकते है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
Instagram
WhatsApp