क्या नहीं हो रही है आपकी शादी, तो करे ये उपाए | Jaldi Shadi Karne Ke Upay

jaldi shadi karne ka upay

शादी एक अलग तरह का अनुभव है जिसे सिर्फ महसूस किया जा सकता है पर इस पवित्र रिश्ते को शब्दों के बंधन में नहीं बंधा जा सकता। हर किसी का ख्वाब होता है कि उसे एक अच्छा लाइफ पार्टनर मिले जोकि उसके सुख दुःख में हमेशा उसका साथ निभाए। अगर किसी वजह से आपकी शादी में रुकावट आ रही है या आपका रिश्ता होते होते टूट जाता है तो आप इन उपायों को आजमाए जोकि आपको जल्द ही शादी के बंधन में बांधने का काम करेंगे। (Jaldi Shadi Karne Ke Upay)

Manpasand Ladke Se Shadi Karne Ke totke | Shadi Jaldi Karne Ke Upay

पाठ-पूजा पर दे ध्यान

Manpasand Ladke Se Shadi Karne Ke totke in Hindi
Manpasand Ladke Se Shadi Karne Ke totke in Hindi

अगर आपका रिश्ता बनते बनते टूट जाता है या कोई मंगलिक दोष की वजह से रिश्ता नहीं बन पा रहा तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हनुमान जी की पूजा करने से और मंगलवार के दिन व्रत रखने से इस तरह की बाधाओं को दूर किया जा सकता है और साथ ही मंगलवार को गेहूं के आटे एवं गुड़ से बने लड्डू मंदिर में चढ़ाये। (Shadi Jaldi Karne ke Upay)

गुप्तदान करे

Manpasand Ladke ya Ladki Se Shadi Karne Ke totke in Hindi
Manpasand Ladke ya Ladki Se Shadi Karne Ke totke in Hindi

अगर आपकी शादी में किसी भी तरह की रुकावट आ रही है तो किसी भी कन्या की शादी में गुप्तदान करे। हो सके तो उस दान की चर्चा किसी से न करे, ऐसा करने से शादी जल्दी होती है और विवाहिक जीवन भी सुखमय बनता है।

युगल प्रतिमा की पूजा करें

shaadi karne ke tarike shaadi karne ke tarike in Hindi
shaadi karne ke tarike in Hindi

जल्दी विवाह के बंधन में बंधने के लिए शिव पार्वती, राम सीता और राधा कृष्ण जी की प्रतिमा की पूजा करे, ऐसा करने से आपको युगल प्रतिमा का आशीर्वाद प्राप्त होगा और आप जल्द ही विवाह जैसे पवित्र बंधन में बंध जाएंगे।

मांस मदिरा का सेवन न करे

 

कई बार शादी में रुकावट आने का सबसे बड़ी कारण ये सभी है कि कुछ लोग मांस मदिरा का बहुत ज्यादा सेवन करते है जिसके चलते उनकी शादी में बहुत रुकावट आती है और कई बार शादी तो हो जाती है पर मनपसंद का जीवनसाथी नहीं मिल पाता। इसलिए मांस मदिरा से दूर ही रहने का प्रयास करे।

जल्द शादी के टोटके

1). माना जाता है कि अगर किसी की शादी समारोह में दुल्हन या दूल्हे को मेहँदी लग रही हो तो अपने हाथों में भी थोड़ी लगवा ले, इससे आपकी शादी जल्द ही होनी की संभावना होगी। हो सके तो शादी वाली लड़की या लड़के से मेहँदी लगवाए।

2). अपने दोस्त या सहेली द्वारा पहनी गई शादी वाली पोशाक कुछ देर तक डाल लेने से भी शादी सम्बन्धी रुकावट दूर हो जाती है।

3). वीरवार के दिन नहाने वाले पानी में हल्की सी हल्दी मिला ले और उस पानी से स्नान करे, ये सरल उपाए है जिसे आप आसानी से कर सकते है।

4). आपने आस आप गौमाता को हरा चारा खिलाये ये एक पुण्य का काम है इससे विवाह सम्बन्धी रुकावट दूर होगी ही और साथ की साथ आपके अन्य कामों की बाधा भी समाप्त हो जायेगी।

5). लाल रंग का कपड़ा विवाह के लिए शुभ माना जाता है अगर किसी कन्या को लड़के वाले देखने आये तो लाल रंग के वस्त्र पहने, इससे कन्या का रिश्ता बनते देर नहीं लगेगी।

विवाह में देरी का मतलब ये नहीं कि आपका भाग्य आपके साथ नहीं बल्कि ऐसी स्थिति में सकारात्मक सोचे और चीज़ो को थोड़ा समय दे, ये ऐसे उपाए है तो लड़का और लड़की दोनों ही अजमा सकते है।

यह भी पढ़ें: पति को वश में कैसे किया जाता है? | Pati ko Vash Mein Kaise Kiya Jata Hai

यह भी पढ़ें: घर की शान्ति के लिए अपनाएं ये वास्तु शास्त्र टिप्स – Vastu Shastra Tips for Home in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published.