How to Increase Breast Size in 7 Days at Home in Hindi | ब्रेस्ट साइज बढ़ाने

How to increase breast size in 7 days at home in hindi, ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने के सबसे आसान तरीके

हर महिला चाहती है कि उसका शरीर सुन्दर और आकर्षक दिखे। और ब्रेस्ट महिलाओं के शरीर की खूबसूरती को चार चाँद लगाने का काम करती है। ज्यादा छोटी और ज्यादा मोटी ब्रेस्ट आपकी लुक को खराब कर देती है। कई महिलाओं को हमेशा अपने स्तनों के आकार को लेकर शिकायत रहती है ऐसे में कई बार वो तरह तरह की दवाइयों का भी इस्तेमाल करती है।

परन्तु आज हम आपको ऐसे आसान तरीके बताने जा रहे है जिनको अपनाना बेहद आसान है और इससे जल्द ही आपकी ब्रेस्ट सुन्दर और शेप में दिखने लगेगी। ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के सरल तरीके इस प्रकार है।(How to increase breast size in 7 days at home in Hindi)

How to Increase Breast Size in 7 days at Home in Hindi

मसाज

Massage - How to increase breast size in hindi
How to increase breast size by massage in hindi

आपने ब्रेस्ट को बढ़ाने के लिए मसाज के बारे में तो सुना होगा, परन्तु किस तरह मसाज करनी है ये जानना बेहद जरुरी है। मसाज करने से आपके स्तनों में कसाव आता है और स्तन शेप में आना भी शुरू हो जाते है।

मसाज कैसे करे(How to increase breast size by massage in hindi) : स्तनों की मसाज करने के लिए आप ओलिव आयल यानी जैतून का तेल या फिर मेथी के तेल का इस्तेमाल कर सकती है। इस तेल में एस्ट्रोजनिक होता है जोकि आपकी ब्रेस्ट को कसाव प्रदान करता है और ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर करने का काम करता है। अपनी हथेली पर आयल लेकर दोनों स्तनों की गोलाकार तरीके से मसाज करे , नहाने से पहले कम से कम 15 मिनट तक मसाज करने से आपको बेहतर प्रणाम मिलेंगे।

डेयरी प्रोडक्ट्स 

Dairy Products - How to increase breast size in 7 days at home in hindi
How to increase breast size fastly in hindi

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए डेयरी प्रोडक्ट्स से बेहद फायदा मिलता है। एस्ट्रोजन हार्मोन स्त्री के शारीरिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। गाय व अन्य डेयरी प्रोडक्ट्स में एस्ट्रोजन व प्रोजेस्ट्रोन जैसे हार्मोन के अलावा विटामिन-डी भी होता है जोकि विशेष तौर से स्तनों
के आकर को बढ़ाने में मदद करते है।

मेथी बीज

Methi Beej
How to increase breast size in 7 days at home

ब्रेस्ट के आकार को बड़ा करने के लिए मेथी बीज बहुत ही प्रभावी है। एक से दो चम्मच मेथी के बीजों को एक गिलास पानी में रात भर भिगोकर रख दे। सुबह उठकर इस पानी को पिए। इससे आपकी ब्रेस्ट का साइज धीरे धीरे बढ़ने लगेगा।

मेथी के बीज में मेस्टोजेनिक पाया जाता है जोकि स्तनों को बड़ा करने का काम करता है। इसके साथ साथ आप आप मेथी के तेल से रोज अपनी ब्रेस्ट की मसाज कर सकते है। इससे भी आपको बेहद फर्क नजर आने लगेगा।

पपीते से स्तनों को बढ़ाने में मिलेगी मदद

Papaya - How to increase bust size in 1 week in hindi
How to increase bust size in 1 week in hindi

अपनी डाइट में पपीते को शामिल करे, इससे ब्रेस्ट का आकार बढ़ने में मदद मिलती है आप चाहे तो दिन में एक बार पपीते का शेक भी ले सकते है। पर ध्यान रहे गर्भवती महिलाएं पपीते का सेवन बिल्कुल भी ना करे।

कुछ विशेष तरह के व्यायाम जोकि आपकी ब्रेस्ट को नेचुरल तरीके से बढ़ाने में मदद करेंगे – Exercise to Increase Breast Size in Hindi

महिलाओं के स्तन उनके शरीर को सेक्सी लुक प्रदान करते है। देखा गया है कि कुछ महिलाओं के स्तन ठीक तरह से विकसित नहीं हो पाते। इसके पीछे कई कारण हो सकते है जैसे खान पान का ठीक न होना , जेनेटिक कारण होना , वजन का बेहद कम होना या फिर बहुत से अन्य कारण।

अगर आप इन व्यायाम को रेगुलर तरीके से फॉलो करेंगे तो आपको अपनी ब्रेस्ट को बढ़ाने में तो मदद मिलेगी, इसके साथ साथ आपका शरीर भी बेहद आकर्षक नजर आएगा।

वॉल पुश-अप से मिलेगी मदद

Wall push up - How to increase breast size naturally in hindi
How to increase breast size naturally in hindi

जिस तरह जमीन का सहारा लेकर पुश-अप किए जाते है उसी तरह वॉल पुश-अप से आपकी ब्रेस्ट का अच्छे से विकास होता है। दीवार के सामने अपने दोनों हाथों को लगाए और फिर दीवार को धक्का दें और फिर पीछे आये। शुरुआती दिनों में 10 से 15 मिनट तक वॉल पुश-अप करे। वॉल पुश-अप करते समय बीच बीच में रेस्ट लेते रहे।

पुश-अप

Push up - How to increase breast size in hindi
How to increase breast size home remedies in hindi

ब्रेस्ट का साइज सही करने के लिए सिंपल पुश- अप्स भी बेहद जरुरी है। जमीन पर कोई चादर या मैट बिछाकर पेट के बल लेट जाए , इसके बाद अपने हाथ ज़मीन पर रख कर पैरों को सीधा कर ले। ध्यान रहे पुश-अप करते समय आपका सारा भार आपके पैरों के पंजों और हाथों पर होना चाहिए।

इसके बाद अपनी हथेलियों और पंजों के सहारे शरीर को ऊपर से नीचे की और फिर नीचे से ऊपर की ओर करे। हर रोज कुछ देर के लिए ऐसा करने से आपकी बॉडी और ब्रेस्ट दोनों ही शेप में आनी शुरू हो जाएंगी। ये ऐसी एक्सरसाइज है जोकि आप घर में आसानी से कर सकते है। और नेचुरल तरीके से अपनी ब्रेस्ट को बड़ा कर सकते है।

स्तनों को बड़ा करने के लिए बेहतरीन योग – Yoga to Increase Breast Size in Hindi

योग शरीर के लिए बेहद जरुरी है ये शारीरिक तथा मानसिक दोनों ही तरह से बेहद लाभकारी है। कुछ ख़ास तरह के योग करने से ब्रेस्ट के साइज में काफी सुधार देखने को मिलता है।

गोमुखासन

Gomukhasana - How to increase breast size at home in 7 days
How to increase breast size at home in 7 days

स्तनों को मोटा और शेप में करने के लिए गोमुखासन को हर रोज थोड़ी देर के लिए जरूर करे।

कैसे करे : इस आसन को करने के लिए जमीन पर योग मैट या चादर बिछा ले। उसके बाद दंडासन मुद्रा में जमीन पर बैठ जाए। यानि अपने पैरों को सीधा करके अपने हाथों को जमीन पर रखे। दाएं पैर को घुटने से मोड़ते हुए बाएं जांघ के ऊपर ले जाते हुए बाएं नितम्ब के पास सटाएं।

अब धीरे धीरे दाएं हाथ को ऊपर की ओर उठाएं और कोहनी से मोड़ते हुए अपने पीठ के पीछे की ओर ले जाएं। इसके बाद बाएं हाथ को नीचे की तरफ से पीठ के पीछे की ओर ले जाकर दाएं हाथ की उंगलियों को पकड़ने की कोशिश करें।

इसको करते समय आपकी पीठ सीधी और चेहरा आगे की तरफ होना चाहिए। थोड़ी देर इसी पोजीशन में रहने की कोशिश करे। इस आसन को करने से आपको बेहद फायदा होगा।

भुजंगासन

Bhujangasana
How to increase breast size in hindi

इस आसन को करना बेहद आसान है और ये ऐसे आसन है जिन्हें घर पर आसानी से किया जा सकता है। इस आसन को करने के लिए पेट के बल लेट जाए। अपनी दोनों हथेलियों को ज़मीन पर रखे और अब गहरी सांस लेते हुए हथेलियों को जमीन के तरफ दबाव डालते हुए, अपने शरीर को आधा यानी नाभि तक ऊपर उठाने की कोशिश करें। ऐसा करते समय पैर एक दूसरे से थोड़ी दूरी पर होने चाहिए। और सीधे रखने की कोशिश करे।

ध्यान रहे सबसे पहले अपने मुंह को आसमान की ओर, फिर सीने को और अंत में पेट के हिस्से को ऊपर उठाना है। अपनी हाथों का संतुलन बनाकर रखे और कुछ देर इसी मुद्रा में रहे।

सामान्य तरीके से सांस लेते रहे, और फिर धीरे धीरे साँस छोड़कर अपनी पहले जैसी पोजीशन में आ जाए। इस तरह के आसन करने से आपको धीरे धीरे अपनी ब्रेस्ट के आकार में काफी फर्क देखने को मिल सकता है।

ये ऐसे तरीके है जिनसे स्तनों का आकार बड़ा किया जा सकता है , अगर आपको थोड़े सामान्य के बाद फर्क नजर न आये तो निराश न हो क्योंकि शरीर को अपने सही आकार में आने में थोड़ा समय लग सकता है परन्तु आपको रिजल्ट देखने को अवश्य मिलेगा। इसलिए धैर्य के साथ ये टिप्स को फॉलो करते रहे।

FAQs (Frequently Asked Questions)

1. जैतून के तेल से ब्रेस्ट कैसे बढ़ाये?

स्तनों की मसाज करने के लिए आप ओलिव आयल(Olive Oil) यानी जैतून का तेल का इस्तेमाल कर सकती है। इस तेल में एस्ट्रोजनिक होता है जोकि आपकी ब्रेस्ट को कसाव प्रदान करता है और ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर करने का काम करता है। अपनी हथेली पर आयल लेकर दोनों स्तनों की गोलाकार तरीके से मसाज करे , नहाने से पहले कम से कम 15 मिनट तक मसाज करने से आपको बेहतर प्रणाम मिलेंगे।

2. ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए?

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए डेयरी प्रोडक्ट्स से बेहद फायदा मिलता है। एस्ट्रोजन हार्मोन स्त्री के शारीरिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। गाय व अन्य डेयरी प्रोडक्ट्स में एस्ट्रोजन व प्रोजेस्ट्रोन जैसे हार्मोन के अलावा विटामिन-डी भी होता है जोकि विशेष तौर से स्तनों के आकर को बढ़ाने में मदद करते है। अपनी डाइट में पपीते को शामिल करे, इससे ब्रेस्ट का आकार बढ़ने में मदद मिलती है आप चाहे तो दिन में एक बार पपीते का शेक भी ले सकते है।

3. ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए कौन सी एक्सरसाइज करें?

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए आप कई प्रकार की एक्सरसाइज कर सकते है जैसे की वाल पुशअप, फ्लोर पुशअप ,योगा| जिस तरह जमीन का सहारा लेकर पुश-अप किए जाते है उसी तरह वॉल पुश-अप से आपकी ब्रेस्ट का अच्छे से विकास होता है। दीवार के सामने अपने दोनों हाथों को लगाए और फिर दीवार को धक्का दें और फिर पीछे आये।

ब्रेस्ट का साइज सही करने के लिए सिंपल पुश- अप्स भी बेहद जरुरी है। जमीन पर कोई चादर या मैट बिछाकर पेट के बल लेट जाए , इसके बाद अपने हाथ ज़मीन पर रख कर पैरों को सीधा कर ले। ध्यान रहे पुश-अप करते समय आपका सारा भार आपके पैरों के पंजों और हाथों पर होना चाहिए।

यह भी पढ़ें:

Home Remedies for Pimples in Hindi

Home Remedies for glowing skin in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published.