दिवाली पर कपड़ो के साथ साथ मेकअप पर भी दें ध्यान - Makeup on Diwali

दिवाली पर कपड़ो के साथ साथ मेकअप पर भी दें ध्यान

दिवाली का इंतज़ार किसको नहीं रहता बल्कि ये तो ऐसा त्यौहार है जिसका सभी लोग बेसब्री से इंतज़ार करते है दिवाली की तैयारी तो पहले से ही शुरू हो जाती है जैसे सफाई , डेकोरेशन , कपड़ों की खरीदारी जब कपड़ों की खरीदारी की बात आ ही गयी है तो मेकअप का जिक्र तो जरूर होना चाहिए क्योकि अगर कपडे अच्छे पहने है तो मेकअप आपकी खूबसूरती में चार चाँद लगा देगा।

दिवाली पर हर कोई अलग दिखना चाहता है खासकर लड़कियाँ, तो अब ध्यान देने वाली बात ये है कि दिवाली के आसपास मौसम में बदलाव आ जाता है और ड्राई स्किन वालों को थोड़ी समस्या का सामना करना पड़ता है इसलिए कुछ ऐसी बाते जिन्हे जानकार आप खुद को दिवाली के लिए अच्छे से प्रेपर कर सकती है।

रखे इसका ख़ास ध्यान

ड्राई स्किन पर मेकअप करने के लिए सबसे पहले मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करे अगर आपकी पहले से ही ऑयली स्किन है तो आप इस स्टेप को स्किप कर सकती है।  मॉइश्चराइजर की जगह आप सीरम का भी प्रयोग कर सकती है और अपने फेस को मेकअप के लिए तैयार कर सकती है।

सीरम लगा कर कुछ देर बाद स्किन पर बेस लगाए , यानी अच्छा मेकअप लुक देने के लिए थोड़ा फाउंडेशन ले और डॉट डॉट करके फेस पर लगा ले। फाउंडेशन को अच्छे से अप्लाई करने के बाद अपने दाग धब्बों को या फिर आंखों के काले घेरों को छिपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल करे।

कलरफुल मेकअप लुक

आपको तो पता ही है दिवाली का त्यौहार रात को मनाया जाता है और रात के समय मेकअप थोड़ा कलरफुल और ग्लिटरी हो तो आपकी सुंदरता बढ़ जाती है इसलिए उस दिन थोड़ा कलरफुल मेकअप करे ताकि आपके फीचर्स हाईलाइट हो सके।

आईमेकअप पर करे ज्यादा फोकस

आईमेकअप लड़कियों की खूबसूरती में चार चाँद लगा देता है आपका सारा मेकअप लुक आपके आईमेकअप पर डिपेंड करता है इसलिए आँखों को आप आईलाइनर के साथ विंग लुक दें सकती है या फिर कलरफुल डार्क ग्रीन या ब्लू कलर की आईलाइनर पेंसिल का इस्तेमाल कर सकती है इसके साथ आप आईशैडो और हैवी मस्कारा लगा कर अपना लुक एक दम डिफरेंट कर सकती है।

अगर आपकी आँखों में काजल नहीं जचता तो आप आँखों के नीचे आईलाइनर का भी इस्तेमाल करके अपने आई लुक को कम्पलीट कर सकती है।

हाइलाइटर का इस्तेमाल करना न भूले

दिवाली के दिन नाईट मेकअप करते समय हाइलाइटर और ब्लशर का इस्तेमाल जरूर करे ताकि रात के समय आपका मेकअप बेहद खूबसूरत नजर आये।

लिपस्टिक

अगर आपने आई मेकअप डार्क किया है तो आप हलके कलर की लिपस्टिक लगा सकती है परन्तु अगर आप नाईटटाइम में डार्क लिपस्टिक जैसे डार्क रेड, वाइन कलर चूज़ करेंगी तो भी आप बेहद खूबसूरत लगेगी।

मेकअप के साथ साथ ज्वेलरी का रखे ध्यान

मेकअप के साथ साथ ज्वेलरी का ध्यान रखना बहुत जरुरी है इसलिए इस बात तो नजरअंदाज न करे, अगर आप अपने आप को ट्रेडिशनल लुक देना चाहती है तो आप ट्रेडिशनल ज्वेलरी का ही चयन करे पर अगर आप दिवाली पर वेस्टर्न या कुछ और लुक के बारे में सोच रही है तो भूलकर भी हैवी ज्वेलरी न डाले नहीं तो आपका लुक पूरा बिगड़ जाएगा।

इसी के साथ साथ अगर आपकी ड्रेस थोड़ी हैवी है तो ज्वेलरी थोड़ी लाइट रखे या फिर मेकअप से ही अपने आप को यूनिक लुक दें। आप दिवाली पर कैसी भी ड्रेस पहने परन्तु ऊपर लिखी बातों पर थोड़ा ध्यान दें ताकि आप दिवाली पर कुछ हटकर दिखे।

यह भी पढ़े:  20 दिनों में पाए गोरापन और चेहरे की रंगत

Leave a Reply

Your email address will not be published.