लड़कों के लिए फैशन टिप्स | Fashion Tips for Men in Hindi - Awesomegyani

लड़कों के लिए फैशन टिप्स | Fashion Tips for Men in Hindi

बात चाहे लड़कियों की हो या लड़कों की हर कोई स्टाइलिश दिखना चाहता है। और आज के समय में टैलेंट के साथ साथ लुक का होना भी बेहद जरूरी है। अगर आप भी अपने आपको स्टाइलिश बनाना चाहते है या जानना चाहते है कि खुद को स्टाइलिश बनाने के लिए किन चीज़ों पर ध्यान देना चाहिए तो लड़कों के लिए फैशन टिप्स (Fashion Tips for Men in Hindi) यह आर्टिकल आपके लिए हर तरह के उपयोगी होगा।

Fashion Tips for Men in Hindi: बात चाहे डेट पर जाने की हो या ऑफिस लुक की, इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपके लुक में काफी बदलाव आएगा। वैसे तो स्टाइलिश दिखने का कोई रूल नहीं होता पर आपको यह पता होना चाहिए कि आपकी लुक के अकॉर्डिंग आप पर क्या जचेगा। नीचे दिए गए टिप्स को पढ़कर आपकी पर्सनालिटी में चार चाँद लगने वाले है तो आइए जानते है कि परफेक्ट लुक क्रिएट करने के लिए लड़कों को किन बातों पर फोकस करना चाहिए। लड़कों के लिए फैशन टिप्स

लड़कों के लिए फैशन टिप्स | Fashion Tips for Men in Hindi

ग्रूमिंग का ख़ास ध्यान

Fashion Tips for Men in Hindi: दोस्तों आपके कपड़ों की तब तक कोई वैल्यू नहीं है जब तक आपका हेयर स्टाइल अच्छा नहीं है ध्यान रहें आपका हेयर स्टाइल आपकी पर्सनालिटी में चार चाँद लगाने का काम करता है। इसलिए अपने आप को अगर स्टाइलिश दिखाना चाहते हो तो हेयर स्टाइल और ग्रूमिंग का खास ध्यान रखे। इसके अलावा आप पर हल्की दाढ़ी जचती है या आप की क्लीन शेव में परफेक्ट लुक आती है उसके मुताबिक खुद को मेंटेन करें।

कपड़ों का सही चुनाव

लड़कों के लिए फैशन टिप्स: यहां पर कपड़ों के ब्रांड की बात ना होकर हम आपको बताना चाहते है कि अपने बजट के हिसाब से कपड़ों का चुनाव करें , आपके कपड़े किसी भी ब्रांड के हो पर आपको यह बात हमेशा ध्यान रखनी है कि अगर आप अपने लुक को अच्छा बनाना चाहते है तो आपके कपड़ों की फिटिंग बिलकुल आपकी बॉडी के हिसाब से होनी चाहिए। न तो ज्यादा टाइट और न ही जरूरत से ज्यादा लूज कपड़े पहने। कपड़ों की फिटिंग और आयनिंग से आप अपने लुक को स्टाइलिश बना सकते है।

लड़कों के लिए फैशन टिप्स | Fashion Tips for Men in Hindi:

एसेसरीज पर फोकस

कपड़ों के साथ सही तरीके से मैच की हुई एसेसरीज लड़कों की लुक को बेहद क्लासी बनाती है। सही एक्सेसरी चुनना भी एक कला है इसलिए अपने ड्रेसिंग सेंस के अकॉर्डिंग सही एसेसरीज का चुनाव आपको डिफरेंट लुक दे सकता है। अगर आपको एसेसरीज की ज्यादा नॉलेज नहीं है तो आप वॉच से शुरुआत कर सकते है।

पर ध्यान रहें कुछ लोग बहुत ज्यादा एक्सेसरी से भी खुद का लुक बिगाड़ लेते है इसलिए इन बातों का ख़ास ख्याल रखे।

कलर चूज करने की कला

लड़कों के लिए फैशन टिप्स: दोस्तों रंगों को सेलेक्ट करने की कला भी किसी किसी में होती है इसलिए आपका रंग कैसा है किस तरह के कपड़ें आप पर जचेंगे इस बात की आपको अच्छे से जानकारी होनी चाहिए। किस पेंट के साथ कौन सी शर्ट मैच करनी है या उसके साथ किस तरह के शूज सही लगेंगे इस बात का आपको ख़ास ख्याल रखना चाहिए। अगर आपमें यह कला है तो यह आपके लिए प्लस पॉइंट है।

परफ्यूम

अगर बात फैशन टिप्स की हो ही रही है तो आप अपने परफ्यूम को भी प्राथमिकता दें। कोई भी व्यक्ति आपके पास से गुज़र रहा है तो उसको अच्छी खुशबू का आभास होना चाहिए। ऐसा न हो कि कोई लड़की आपके पास बैठी है और उसको आपमें से गन्दी पसीने की स्मेल आ रही है यह आपके लिए बेहद नेगेटिव पॉइंट होगा जो आपके साथ साथ दूसरों को भी असहज महसूस करवाता है। इसलिए अपने लिए अच्छे परफ्यूम का चुनाव करें यह फैशन टिप आपके बेहद काम आएगी।

इसके अलावा सॉक्स, फिटनेस , कॉन्फिडेंस इन सब चीज़ों पर ध्यान दें यह सब आपकी पर्सनालिटी पर असर डालती है। अगर आपको कुछ और टिप्स चाहिए तो आप हमें कमेंट करके बता सकते है।

क्या आप बता सकते है कि लड़कों को वॉच के अलावा और कौन सी एक्सेसरी अच्छी लगती है ? या आपकी फेवरेट एक्सेसरी कौन सी है ?

Also Read: Attitude Caption For Instagram in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published.