दीपिका चिखलिया का लाइफ स्टाइल | Lifestyle of Deepika Chikhalia

कैसा है, रामायण में सीता माता का रोल अदा करने वाली दीपिका चिखलिया का लाइफ स्टाइल

 

नाम – दीपिका चिखलिया

दूसरा नाम – दीपिका चिखलिया टोपीवाला

जन्म – 29 April 1965

जन्म स्थान – मुंबई ( महाराष्ट्र )

व्यवसाय – अभिनेत्री , राजनेता

राष्ट्रीयता – भारतीय

प्रसिद्ध अभिनय – रामायण ( सीता की भूमिका )

विवाह – विवाहित

पति – हेमंत टोपीवाला

बच्चे – दो बेटियां ( निधि टोपीवाला जूही टोपीवाला )

 

टीवी पर फिर से रामानंद सागर की रामायण को काफी लोगो द्वारा दोबारा देखा जा रहा है और आज की युवा पीढ़ी भी इसमें बेहद रूचि लें रही है चलो एक बात तो अच्छी हुई कि रामायण ने सभी लोगो को एक साथ बैठने का शुभ अवसर प्रदान किया है और इसमें सीता जी का किरदार निभाने वाली ‘दीपिका चिखलिया’ के बारे में आप और जानना चाहेंगे। इनका नाम लेने से लाखों लोगों के मन में उनकी रामायण की सीता वाली छवि सामने आ जाती है। Lock down के दिनों में रामायण शुरू होते ही इनके इंस्टाग्राम पर इनके फॉलोअर्स बढ़ने लगे। बेखूबी से अपना किरदार निभाने वाली दीपिका को असल ज़िंदगी में कैसे कपडे पहनना पसंद है। चलिए जानते है दीपिका चिखलिया को किस तरह के कपडे अच्छे लगते है।

सूट्स पहनना है बेहद पसंद

जी हां दोस्तों दीपिका को सलवार सूट पहनना बेहद पसंद है उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर बहुत सी पिक्स शेयर की हुई है जिसमे वो सलवार सूट में नजर आती है और उनके सूट्स का पैटर्न बहुत ही डिफरेंट होता है जोकि उनकी सादगी को ब्यान करता है। वो रिवीलिंग गले वाले कुर्ती पहनना पसंद नहीं करती ज्यादातर उन्होंने ऐसी पिक्स ही शेयर की है जिनमे वो रिवीलिंग न लगे।

साड़ियों का अच्छा ख़ासा कलेक्शन

दीपिका को साड़ी वाला लुक भी बेहद पसंद है तभी तो उनके पास साड़ियों की भरमार है। फोटोज में वो कभी एम्ब्रायडरी तो कभी कॉटन व शिफॉन आदि तरह तरह की साड़ियों में देखी जा सकती है तो एक बात तो माननी पड़ेगी उनकी ये लुक्स उन्हें सबसे डिफरेंट और एलिगेंट लुक देती है।

डार्क कलर है पहली पसंद

दीपिका को ब्राइट कलर के कपड़ों बहुत पसंद है कई तस्वीरों में वो रेड, येलो, ऑरेंज जैसी साड़ियों और सूट्स में दिखाई देती है। पर हर एक सूट के साथ फुटवेयर्स का भी बेहद ध्यान रखती हैं। जोकि उनकी लुक को बेहद ख़ास बनाता है।

टी-शर्ट में करती है कम्फर्टेबल फील

दीपिका को साड़ी और सूट के आलावा टी शर्ट पहनना इसलिए पसंद है क्योकि इसमें वे अपने आप को बहुत कंफर्टबल महसूस करती है और ऊपर तस्वीर में आप देख सकते है की उन्होंने गोल गले की टीशर्ट पहनी हुई है। देखा जाए तो दुनिया भर में कई तरह के कपडे मिलते है परन्तु हर किसी को अपने कम्फर्ट के हिसाब से कपडे पहनना अच्छा लगता है पर दीपिका को सिंपल लुक में रहना अच्छा लगता है।

ऐसा नहीं है कि दीपिका वेस्टर्न वियर नहीं पहनतीं पर ज्यादा शार्ट ड्रेस का चयन इसलिए नहीं करती क्योकि उनका मानना है जिस तरह उन्होंने सीता माता जैसे पवित्र किरदार को निभाया है अब वो लोगों को बेढंगे कपडे पहन कर नाराज नहीं करना चाहती वे  जीन्स,प्लाज़ो, फॉर्मल शर्ट इस तरह के कपडे पहनतीं है ताकि लोगो की भावनाओं को कोई ठेस न पहुंचे। उनका कहना है कि अगर वो मिनी स्कर्ट्स जैसे कपड़ो का चुनाव करेगी तो उनकी इमेज खराब होगी। दीपिका का मानना है कि मुझे लोग उसी रूप में देखते है जैसा उन्होंने रामायण में निभाया है।

उनका कहना है कि लोगों ने मुझे उस किरदार के बाद बहुत ज्यादा सम्मान दिया और उन्होंने लोगों के दिल में अपनी एक अलग जगह भी बनाई। जब वो किसी जगह जाती तो कुछ लोग तो उनकी पूजा करना शुरू कर देते इसलिए वो अपने fans को बिलकुल भी नाराज नहीं करना चाहती है।

यह पढ़ें:

APJ Abdul Kalam का जीवन परिचय

Leave a Reply

Your email address will not be published.