चेहरे के अनुसार चुने हेयर स्टाइल | Hair style according to face Shape in Hindi |

चेहरे के अनुसार चुने हेयर स्टाइल और दिखे स्मार्ट, Hair Style According to Face Shape

दोस्तों, चेहरे के अनुसार चुना गया हेयर कट ही हमें परफेक्ट लुक देता है। आज के समय में सिर्फ लड़के ही नहीं बल्कि लड़कियाँ भी अपने बालों का बेहद ध्यान रखती ही और रखे भी क्यों न, क्योकि बाल ही लड़कियों की सुंदरता को चार चाँद लगाते है। इसलिए बालों का हेयर कट लेते समय लड़कियों को कुछ ख़ास बातों का ध्यान करना बेहद जरुरी है। क्योकि फेस की शेप के अनुसार चुना गया हेयर कट ही आपको सबसे अलग और दमदार लुक देता है। ( Hairstyle According to Face Shape in Hindi )

एक बात और बता देंगे की हमें हेयर कट लेते समय किसी की भी नक़ल नही करनी चाहिए , क्योंकि जरुरी नहीं कि जो हेयर कट किसी और पर अच्छा लग रहा है वो आपको भी वैसी ही लुक देगा। आपके फेस पर किस तरह के बाल सूट करेंगे ये आपके चेहरे की बनावट पर निर्भर करता है। तो जाने कैसे चुने बेस्ट हेयर कट ( Haircut According to face Shape in Hindi )

लम्बे चेहरे के लिए हेयर कट (Hair Cut for Long Face)

अगर आपका फेस लम्बा है तो आप पर मीडियम लम्बाई वाले या छोटे बाल खूब फबेंगे। लम्बे फेस वाली लड़कियाँ ठोढ़ी तक के बालों तक का हेयर कट करवा सकती है जोकि आपके फेस के अनुसार फिट बैठेगा। और साथ ही साथ हेयरकट लेते समय थोड़े से बैंग्स (लटें) भी ट्रिम करवा लें और पार्टी लुक के लिए बैंग्स को कर्ल्स कर सकते हो।

ओवल शेप (Oval Shape)

वैसे तो ओवल शेप वाले फेस पर हर तरह का हेयर स्टाइल फिट बैठता है पर ओवल शेप फेस पर राउंडेड स्लीक लेयर्स कमाल की लगेगी। अगर आप लम्बे बाल पसंद करती है तो आपके फेस पर वो भी बहुत सूट करेंगे। कमाल की बात ये है कि आप आपने चेहरे पर किसी भी तरह के हेयर स्टाइल का एक्सपेरिमेंट कर सकती है साथ ही साथ साइड स्वेप्ट बैंग्स भी आपकी पर्सनालिटी में चार चाँद लगा देंगे।

भारी या गोल चेहरा (Heavy or Round Face)

अगर आपका फेस चौड़ा और उतना ही लम्बा है तो इस तरह के फेस की आकृति को फैटी फेस यानि गोल चेहरा कहा जाता है। इस फेस वाली लड़कियाँ ज्यादातर अपने फेस को स्लिम लुक देना बेहद पसंद करती है। तो बता देंगे कि आपके फेस पर नीचे से गोल शेप वाले बाल और ठोढ़ी से नीचे तक के बाल ज्यादा अच्छे लगेंगे। इसके अलावा वॉलयूमिनस वेव्स भी आपके फेस को परफेक्ट लुक प्रदान करेगी।

दिल के आकार वाला चेहरा (Heart Shaped Face)

हार्ट फेस शेप वाले चेहरे पर ठोढ़ी से नीचे तक के बाल या ठोढ़ी तक के बाल ज्यादा अच्छे दिखते है। और इसके साथ सेंटर पार्टिंग यानि बीच की मांग आपके चेहरे को कमाल की लुक देगी। अगर आपके बाल ज्यादा छोटे है तो ऊपर को बालों को ज्यादा कस कर बांधने की कोशिश न करे।

चौकोर चेहरा (Square Face)

इस तरह के फेस वाली शेप के लिए आप मीडियम बालों का या फिर ठोढ़ी तक के बालों का हेयर कट करवा सकती है।क्योंकि चौकोर चेहरे पर मीडियम लेंथ वाले बाल बेहद जचते है। इसआत्मविश्वास में वृद्धि होगी और साथ ही साथ आपकी लुक भी बिलकुल डिफरेंट लगेगी। चिन के आस-पास लांग फ्लिक भी चौकोर फेस पर एक अलग लुक प्रदान करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.